• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले भारतीयों को UAE की राजकुमारी ने दी चेतावनी

|

दुबई। भारत में कोरोना वायरस की महामारी के दौरान कथित इस्लामोफोबिया को लेकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में नाराजगी देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग तबलीगी जमात की हरकतों के लिए पूरे मुस्लिम समुदाय को निशाना बना रहे हैं। इस बीच संयुक्‍त अरब अमीरात की राजकुमारी हेंद अल कास‍िमी ने इस पूरे घटनाक्रम की आलोचना की है। यही नहीं राजकुमारी ने ट्विटर पर अपने देश में हेच स्पीच को लेकर बनाए गए कानूनों को भी शेयर कर चेतावनी दी है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

राजकुमारी ने दी सख्त चेतावनी

राजकुमारी ने दी सख्त चेतावनी

यूएई की राजकुमारी हिंद अल कासिमी ने एक भारतीय यूजर की मुस्लिम विरोधी पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स शेयर करते हुए लिखा, 'इस्लामोफोबिया और नस्लवादी गतिविधियों में लिप्त लोगों पर कड़ा जुर्माना लगाया जाएगा और उन्हें यूएई से बाहर निकाल दिया जाएगा। ' बता दें कि, एक ट्विटर यूजर सौरभ उपाध्‍याय के ट्वीट का 'इस्‍लामोफोबिक ट्वीट' को पोस्‍ट किया। राजकुमारी ने तीन दिन पहले प्रवासी भारतीयों को सख्त चेतावनी दे दी थी।

नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले को राजकुमारी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

इस शख्स ने भारत में कोरोना वायरस संकट के लिए तबलीगी जमात के लोग जिम्‍मेदार हैं। उसने मुसलमानों पर भी कई आपत्तिजनक ट्वीट किए। उसने यह भी दावा किया कि दुबई जैसे शहर को भी हिंदुओं ने बनाया था। इस पर राजकुमारी कासिम ने वहां काम करने वाले भारतीयों को लेकर कहा, यहां पर आने वाले हर शख्स को काम के बदले पैसे मिलते हैं, कोई भी मुफ्त में यहां नहीं आता है। इस देश की धरती से आप अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं, अगर आप इसी का मजाक उड़ाते हैं तो ये मत सोचिए कि किसी का ध्यान नहीं जाएगा।

चेतावनी के बाद भारतीय यूजर ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट किया

चेतावनी के बाद भारतीय यूजर ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट किया

राजकुमारी की इस चेतावनी के बाद भारतीय यूजर ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया। यूएई की राजकुमारी ने कहा कि यूएई का शाही परिवार भारतीयों का दोस्त जरूर है लेकिन इस तरह का रवैया स्वीकार्य नहीं है। ट्विटर पर अपनी राय साझा करने वालीं राजकुमार हेट स्पीच के खिलाफ लिए जा रहे एक्शन की खबरों के लिंक शेयर कर रही हैं। एनडीटीवी को सोमवार को एक इंटरव्यू में राजकुमारी हिंद अल कासिमी ने कहा कि, मैंने आपत्तिजनक ट्वीट के बारे में इसलिए बात की क्योंकि जो मैंने देखा वह मुझे पसंद नहीं आया।

'पूरी दुनिया कोरोना से परेशान है लेकिन नफरत भी बंद होनी चाहिए'

उन्होंने कहा कि, हम जिन पांच शीर्ष देशों से व्यापार करते हैं, उनमें से एक भारत है। हम इस दोस्ती से इनकार नहीं करते हैं। उन्होंने बाद में एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा कि, पूरी दुनिया कोरोना से परेशान है लेकिन नफरत भी बंद होनी चाहिए। लगातार बढ़ रहे विवाद पर भारतीय राजदूत पवन कपूर ने सोमवार को UAE में रह रहे भारतीयों को सावधान किया। उन्होने कहा कि भारतीय किसी भी धर्म को आहत करने वाली पोस्ट ना करें। धार्मिक आधार पर किसी भी तरह का भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

'अपने बच्चे को गले लगाना चाहता हूं लेकिन मजबूर हूं', दिल्ली के पहले कोरोना सर्वाइवर ने सुनाई आपबीती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UAE Princess Hend Al Qassimi Tweets Out Law On Hate Speech Over Islamophobic Posts In India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X