• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

‘सिर्फ 6 महीने ही नौकरी सुरक्षित’, Twitter की कर्मचारियों से इमरजेंसी मीटिंग में जानिए क्या क्या हुआ?

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, अप्रैल 26: एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर को खरीद लिया है और अगले 6 महीने में ट्वीटर आधिकारिक तौर पर एलन मस्क के हाथों में ट्रांसफर हो जाएगी। ट्वीटर के बिक जाने के बाद ट्वीटर की तरफ से अपने कर्मचारियों से कहा गया है, कि उनकी नौकरी अब सिर्फ 6 महीने के लिए ही सुरक्षित है, जब तक कि एलन मस्क कंपनी का नियंत्रण अपनी हाथों में नहीं ले लेते हैं।

खतरे में कर्मचारियों की नौकरी

खतरे में कर्मचारियों की नौकरी

ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल और बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने सोमवार शाम 5 बजे ट्वीटर के कर्मचारियों को संबोधित किया है, जिसमें मजाकिया तौर पर एक सवाल पूछा गया, कि क्या डोनाल्ड ट्रंप को फिर से ट्वीटर पर आने की इजाजत दी जाएगी, जिसपर मजाक में कहा गया, कि ये सवाल एलन मस्क के लिए है।

पराग अग्रवाल ने किया संबोधित

पराग अग्रवाल ने किया संबोधित

बैठक में भाग लेने वाले और न्यूयॉर्क टाइम्स से बात करने वाले ट्वीटर के दो अधिकारियों के मुताबिक, बैठर में ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा कि, "यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है, कि जो हो रहा है उसके बारे में आप सभी की कई अलग-अलग भावनाएं हैं। आप में से कुछ चिंतित हैं, कुछ लोग उत्साहित हैं, और आप में से कुछ यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं, कि यह कैसे होता है। मुझे पता है कि यह आप सभी को व्यक्तिगत रूप से प्रभावित करता है। 'यह एक भावनात्मक दिन है, और मैं बस इसे स्वीकार करना चाहता हूं।'

कर्मचारियों को भविष्य की चिंता

कर्मचारियों को भविष्य की चिंता

ब्लूमबर्ग के कर्ट वैगनर ने बताया कि, ट्वीटर के कर्मचारियों को तत्काल नौकरी के नुकसान के बारे में चिंताओं को दूर कर दिया गया है और कर्मचारियों ने कहा गया है कि, उनकी नौकरी अगले छह महीने तक के लिए सुरक्षित है और अगले 6 महीने तक ट्वीटर के काम उसी तरह से किए जाएंगे, जिस तरह से अभी तक होते रहे हैं। ट्वीटर मैनेजमेंट ने कर्मचारियों को बताया है कि, 'इस समय' कोई छंटनी नहीं होगी, लेकिन एलन मस्क के कार्यभार संभालने पर कोई गारंटी नहीं है'। ब्लूमबर्ग ने अनुमान लगाया है कि, फिलहाल अब कोई नया प्रोडक्ट लांच नहीं किया जाएगा, क्योंकि अब कर्मचारी उन प्रोडक्ट्स के साथ कुछ गड़बड़ी कर सकते हैं।

काफी चिंतित हैं ट्वीटर के कर्मचारी

काफी चिंतित हैं ट्वीटर के कर्मचारी

रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क द्वारा कंपनी के अधिग्रहण के बाद ट्वीटर के कर्मचारियों में काफी चिंता है और कई कर्मचारी अब अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं, जिसे देखते हुए ट्वीटर ने अपने कर्मचारियों से उनके सवालों की लिस्ट मांगी है। वहीं, द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्वीटर मैनेजमेंट और कर्मचारियों की बैठक के दौरान काफी शोर-शराबा भी हुआ है। द न्यू यॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर टैल्मन स्मिथ के अनुसार, एक कर्मचारी ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि मैं इस नौकरी को छोड़ने जा रहा हूं...मैं एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी के लिए काम नहीं करना चाहता हूं।' रिपोर्टर स्मिथ के सूत्र ने बताया कि, इंटरनल मीटिंग के दौरान मीटिंग रूम का हाल बिल्कुल पागलपन से भरा था।

एलन मस्क के खिलाफ मोर्चा

एलन मस्क के खिलाफ मोर्चा

वहीं, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, ट्वीटर के कई कर्मचारी अब एलन मस्क के अंदर में काम करने के लिए तैयार नहीं हैं और बोर्ड मीटिंग के दौरान एक कर्मचारी ने कहा कि, 'मैं उससे (एलन मस्क) से नफरत करता हूं, आखिर वो ऐसा करके क्या करना चाहता है'। वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, कई कर्मचारी, जिन्होंने अलग अलग तरह के लोन ले रखे हैं, वो अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं और उन्हें मस्क के आने के बाद नौकरी जाने का डर सता रहा है। आपको बता दें कि, एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ट्वीटर को खरीद लिया है और अगर 6 महीने में तमाम कागजी कार्रवाई होने के बाद आधिकारिक तौर पर एलन मस्क ट्वीटर के सीईओ हो जाएंगे और उसके बाद एलन मस्क पर निर्भर करता है, कि वो वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल को सीईओ के पद पर आगे काम करने देते हैं, या फिर उनसे इस्तीफा ले लेते हैं।

कर्मचारियों के मन में कई सवाल

कर्मचारियों के मन में कई सवाल

न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर याशर अली के मुताबिक, ट्वीटर के कर्मचारियों के मन में अभी कई सवाल हैं और ज्यादातर सवाल वर्क फ्रॉम होम को लेकर हैं। ट्वीटर कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम एक स्थाई ऑप्शन बन चुका है और ज्यादातर कर्मचारियों के मन में सवाल ये है, कि क्या मस्क के आने के बाद ऑफिस आना होगा या फिर वर्क फ्रॉम होम जारी रहेगा? वहीं, इंटरनल मीटिंग के दौरान कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर भी बात की गई। वहीं, एक कर्मचारी ने बैठक के दौरान पूछा, कि क्या इसका मतलब ये भी है, कि सौदा होने तक ट्वीटर में नई हायरिंग बंद रहेगी।'

वर्क फ्रॉम होम पर कई सवाल

वर्क फ्रॉम होम पर कई सवाल

वहीं, कई कर्मचारी इस बात को जानने की दिलचस्पी ले रहे थे, कि आखिर ये सब अचानक कैसे हो गया। वहीं, ट्वीटर के एक अन्य कर्मचारी ने पूछा कि, 'हम खुद प्वाइजन पिल्स से इतनी जल्दी कैसे खत्म हो गए?' आपको बता दें कि, पिछले महीने ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की घोषणा की थी, लेकिन ये भी कहा था, कि जो कर्मचारी घर से काम करना चाहते हैं, वो घर से भी काम कर सकते हैं। वहीं, इंटरनल मीटिंग के दौरान अग्रवाल ने कहा, "जैसा कि हम बैक अप खोलते हैं, हमारा दृष्टिकोण वही रहता है। 'जहां भी आप सबसे अधिक उत्पादक और रचनात्मक महसूस करते हैं, वहां आप काम करेंगे और इसमें हमेशा के लिए घर से काम करना शामिल है।

जैक डोर्सी ने क्या कहा?

जैक डोर्सी ने क्या कहा?

वहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर को जन्म देने वाले को-फाउंडर जैक डॉर्सी ने एलन मस्क के ट्वीटर खरीदने के फैसले का समर्थन किया है। जैक ने ट्वीटर करके लिखा, मैं इसको लेकर काफी खुश हूं कि ट्विटर लोगों की सेवा जारी रखेगा, दुनियाभर में और अंतरिक्ष में भी यह लोगों की बातचीत को जारी रखेगा। एलन का लक्ष्य है कि एक ऐसे प्लेटफॉर्म को तैयार किया जाए जिसपर अधिक से अधिक लोग भरोसा कर सके, यह अच्छा कदम है। पराग अग्रवाल का भी यही लक्ष्य है, इसीलिए मैंने उन्हें चुना था। आप दोनों लोगों का शुक्रिया कि आप कंपनी को असंभव परिस्थितियों से बाहर लेकर आए। यह सही रास्ता है, मैं अपने पूरे तहेदिल से यही मानता हूं।

Elon Musk के आगे Twitter ने कैसे टेके घुटने, कौन लोग चाहते थे, मस्क नहीं खरीदें ट्वीटर? जानिए पूरी कहानीElon Musk के आगे Twitter ने कैसे टेके घुटने, कौन लोग चाहते थे, मस्क नहीं खरीदें ट्वीटर? जानिए पूरी कहानी

Comments
English summary
Twitter has told its employees that their jobs are safe for the next 6 months. Know what happened in the emergency meeting?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X