India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ट्विटर गेम में उलझे एलन मस्क, समय सीमा समाप्त, भरेंगे 1 अरब डॉलर का जुर्माना!

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 03 जूनः ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि एलन मस्क द्वारा सोशल मीडिया फर्म के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के लिए एचएसआर अधिनियम के तहत वेटिंग पीरियड अब समाप्त हो गई है। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि अब सौदे को पूरा करना शेष नीतिगत समापन शर्तों के अधीन है, जिसमें ट्विटर के शेयरधारकों द्वारा समर्थन और लागू नियामक समर्थन की प्राप्ति शामिल है।

    Elon Musk Twitter Deal: खरीदने का Waiting Period Expired, अब क्‍या होगा | वनइंडिया हिंदी | #News
    सारा दारोमदार एलन मस्क पर

    सारा दारोमदार एलन मस्क पर

    समय सीमा खत्म होने के बाद अब सारा दारोमदार एलन मस्क पर आ चुका है। अब या तो दुनिया के सबसे अमीर मस्क ट्विटर खरीदेंगे या उन्हें भारी भरकम जुर्माना देना होगा। दरअसल कुछ समय पहले एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि फिलहाल ट्विटर डील को कुछ समय के लिए होल्ड कर दिया गया है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि 20 प्रतिशत ट्विटर खाते फर्जी हैं।

    मस्क ने रख दी थी शर्त

    मस्क ने रख दी थी शर्त

    मस्क ने कहा कि ट्विटर खरीदने के लिए उन्होंने जो पेशकश की थी वह ट्विटर के ग्राहकों की असली संख्या के आधार पर थी, और वह सौदे को लेकर तब तक आगे नहीं बढ़ेंगे, जब तक इस बात का सबूत न हो कि पांच फीसदी से कम खाते फर्जी हैं। हालांकि इसके बाद मस्क ने बाद में स्पष्ट किया था कि वह अभी भी ट्विटर को खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    मस्क पर कंपनी हुई नाराज

    मस्क पर कंपनी हुई नाराज

    लेकिन ट्विटर, मस्क के व्यवहार से नाराज हो गई। इसके बाद ट्विटर ने पलटवार करते हुए सैन फ्रांसिस्को स्थिति अमेरिकी सरकार के सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में एक स्टेटमेंट फाइल किया। ट्विटर कंपनी का कहना था कि अगर ट्विटर कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या साबित करने में नाकाम भी रहती है, फिर भी एलन मस्क को तय 44 अरब डील में ट्विटर खरीदना होगा। ट्विटर ने कहा कि कंपनी ने फैसला किया है, कि एलन मस्क को अपने प्रस्ताव से पीछे हटने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

    भरना होगा भारी भरकम जुर्माना

    भरना होगा भारी भरकम जुर्माना

    अगर एलन मस्क एकतरफा ट्विटर खरीदने का सौदा रद्द करते हैं, तो फिर उन्हें एक अरब डॉलर का हर्जाना बतौर ब्रेकअफ फीस के तौर पर भरना होगा। इसके साथ ही अनुबंध का जो उल्लंघन होता है, उसके मुकदमे में जो भारी भरकम कानूनी खर्च आएगा, वो भी एलन मस्क को ही देना होगा। लिहाजा, एलन मस्क के लिए अब अपने पैर पीछे खींचना आसान नहीं होने वाला है।

    मार्च में ट्विटर खरीदने का किया ऐलान

    मार्च में ट्विटर खरीदने का किया ऐलान

    इससे पहले मार्च में टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की बात कही थी। कंपनी की ओर से कहा गया था कि डील के अनुसार कंपनी के शेयर धारकों को 54.20 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के बदले दिए जाएंगे। इस ऐलान के बाद एलन मस्क ने कहा कि मैं ट्विटर को पहले से कहीं बेहतर बनाना चाहता हूं, इसमे नए फीचर लाकर, लोगों में भरोसा बढ़ाने के लिए इसके एलगोरिदम को लोगों के सामने रखा जाएगा। ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है, मैं कंपनी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।

    Comments
    English summary
    Twitter Says Waiting Period For Elon Musk Deal Is Over now
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X