• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को हटाने के लिए एलन मस्क को देने होंगे इतने अरब रुपए

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 26 अप्रैल। ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है। कंपनी की ओर से इस बात की पुष्टि कर दी गई है और खुद एलन मस्क ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि कंपनी के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल का क्या होगा। रिपोर्ट के अनुसार अगर पराग अग्रवाल को 12 महीने के अंदर कंपनी से निकाला जाता है तो उन्हें 42 मिलियन डॉलर की राशि का भुगतान करना पड़ेगा, जोकि लगभग 3.2 अरब रुपए है। बता दें कि 14 अप्रैल को एलन मस्क ने कंपनी की बोर्ड मीटिंग में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था, उन्होंने कहा था कि उन्हें कंपनी के मैनेजमेंट में भरोसा नहीं है।

इसे भी पढ़ें- 44 बिलियन डॉलर में बिक गया ट्विटर, एलन मस्क ने ट्वीट कर की पुष्टिइसे भी पढ़ें- 44 बिलियन डॉलर में बिक गया ट्विटर, एलन मस्क ने ट्वीट कर की पुष्टि

    Elon Musk के Twitter खरीदने के बाद CEO Parag Agrawal का क्या होगा? | वनइंडिया हिंदी
    42 मिलियन डॉलर मिलेंगे पराग अग्रवाल को

    42 मिलियन डॉलर मिलेंगे पराग अग्रवाल को

    एक्विलर के अनुमान के मुताबिक अगर मस्क कंपनी के सीईओ को निकालते हैं तो उन्हें पराग अग्रवाल को 42 मिलियन डलर की राशि का भुगतान करना पड़ेगा। हालांकि ट्विटर की ओर से इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। पराग अग्रवाल कंपनी में पहले चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे, इसके बाद पिछले साल नवंबर माह में उन्हें कंपनी का सीईओ बनाया गया। 2021 में उनके हर्जाने की कुल कीमत 30.4 मिलियन डॉलर थी।

    कई उतार-चढ़ावे देखे कंपनी ने

    कई उतार-चढ़ावे देखे कंपनी ने

    बता दें कि ट्विटर कंपनी की शुरुआत 2016 में हुई थी। कंपनी ने बीते सालों में कई उतार-चढ़ाव देखे, जिसके चलते कंपनी के को फाउंडर जैक डोर्सी को पद से हटाया गया। हालांकि 2016 में उनकी एक बार फिर से कंपनी में वापसी हुई। 2013 में कंपनी का आईपीओ आया और 2016 में कंपनी ने हिस्सेदारी को बेचने का फैसला लिया, जिसके बाद ट्विटर को खरीदने की वाल्ट डिज्नी ने इच्छा जाहिर की थी।

     जैक डोर्सी ने जाहिर की थी चिंता

    जैक डोर्सी ने जाहिर की थी चिंता

    जैक डोर्सी ने 2020 में कंपनी के उन इन्वेस्टर्स के खिलाफ मोर्चा खोल दिया, जोकि कंपनी में एक्टिविस्ट के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे। उन्होंने कंपनी के बोर्ड मेंबर्स की जवाबदेही तय करने की बात कही। जिसकी काफी आलोचना हुई, जिसके बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। यहां तक कि खुद जैक डोर्सी ने टेड टॉक में कंपनी के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की थी।

    Comments
    English summary
    Twitter CEO Parag Agarwal will get 42 million dollar if sacked
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X