• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Twitter के CEO जैक डॉर्सी के ट्वीट के लिए लगी 2 करोड़ रुपए की बोली, जानिए क्या है ऐसा खास

|

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सीईओ और अरबपति जैक डॉर्सी अपना पहला ट्वीट बेचना चाहते हैं, ट्वीट के खरीदारों ने इसके लिए दो करोड़ रुपए की बोली लगाई है। बता दें कि ट्विटर पर जैक डॉर्सी ने आज से 15 साल पहले एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा, 'जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर।' आपको जानकर हैरानी होगी कि किसी यूजर द्वारा किया गया ट्विटर पर यह पहला ट्वीट था। अब सीईओ जैक डॉर्सी अपने इस ट्वीट की ऑनलाइन बोली लगा रहे हैं।

ट्विटर के इतिहास का पहला ट्वीट

ट्विटर के इतिहास का पहला ट्वीट

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं, इन दिनों वह अपने ट्वीट की बिक्री को लेकर चर्चा में हैं। जैक डॉर्सी अपने पहले ट्वीट को यूनीक डिजिटल सिग्नेचर के तौर पर एक वेबसाइट पर बेच रहे हैं। यह वेबसाइट ट्वीट को नॉन-फंजिबल टोकन्स (एनएफटी) के तरह सेल करती है। जैक डॉर्सी ने अपने ताजा ट्वीट में एक लिंक शेयर कर इस बात की जानकारी दी है।

2 करोड़ रुपए तक पहुंची बोली

2 करोड़ रुपए तक पहुंची बोली

बता दें कि जैक डॉर्सी ने 22 मार्च, 2006 को पहला ट्वीट किया था, जिसे अब क्रिप्टोकरंसी के रूप में बेचा जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि ट्वीट को खरीदने के लिए लोग बोलियां भी लगा रहे हैं। अब यह ट्वीट की अधिकतम बोली 2.67 लाख डॉलर यानी करीब 2 करोड़ तक पहुंच चुकी है। जैक डॉर्सी का यह ट्वीट अब तक का सबसे लोकप्रिय ट्वीट्स में से एक है। डिजिटल मेमोरी को कलेक्ट करने के शौकीन लोग ट्वीट के लिए बोली लगा रहे हैं।

ट्वीट के साथ क्या-क्या मिलेगा?

ट्वीट के साथ क्या-क्या मिलेगा?

जैक डॉर्सी ने हाल ही में एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें उन्होंने एक वेबसाइट का लिंक शेयर किया। इस लिंक पर जाकर ट्वीट खरीदने के लिए बोली लगाई जा सकती है। आपको बता दें कि ये लिंक वैल्युएबल्स का है, जिसके अनुसार आप जो खरीदने के लिए बोली लगा रहे हैं वह ट्वीट का एक डिजिटल सर्टिफिकेट है। अपने आप में यह यूनिक होगा क्योंकि इस पर निर्माता का साइन भी होगा। साथ ही खरीदार को एक प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।

ट्विटर के खिलाफ भारत सरकार सख्त,नहीं माना आदेश तो गिरफ्तार किए जा सकते हैं टॉप अधिकारी!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twitter CEO Jack Dorsey is selling his first tweet know what is so special
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X