• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत से स्‍पेन जाने वाले यात्रियों को 10 दिन के लिए होना पड़ेगा Quarantine

|

नई दिल्‍ली,अप्रैल 27: भारत में कोरोना महामारी के हर दिन बढ़ते संक्रमितों की संख्‍या को देखते हुए स्‍पेन ने भारत से आने वाले यात्रियों के लिए दस दिन का Quarantine आवश्‍यक कर दिया है।

pic

मंगलवार को ये जानकारी स्‍पेन सरकार के प्रवक्ता मारिया यीशु मोंटेरो ने दी। उन्‍होंने कहा यह उपाय, जो बुधवार से प्रभावी होगा, वे तीसरे देशों से यात्रा करने वाले लोगों पर लागू होंगे क्योंकि भारत और स्पेन के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है। स्पेन ने मंगलवार को कहा कि वह देश में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस संस्करण को ध्‍यान में रखते हुए भारत से आने वाले सभी यात्रियों पर 10-दिवसीय Quarantine में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल की यात्रा करने जा रहे तो पढ़ें ये खबर,इन राज्यों के यात्रियों को देनी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

स्‍पेन प्रवक्‍ता ने कहा यह एक उपाय है जो हमारे देश ने पहले से ही उन देशों के यात्रियों के लिए ये उपाय किए जिन देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप रहा है। उन्‍होंने एक साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद एक समाचार सम्मेलन में जानकारी दी।

इन देशों के लिए भी लागू किया गया है ये नियम

स्पेन ने ब्राजील, पेरू और कोलंबिया के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और मोज़ाम्बिक सहित अफ्रीका के नौ देशों से आने वाले यात्रियों पर 10-दिवसीय Quarantine अनिवार्य किया गया है। इस बीच, विदेश मंत्री अरंचा गोंजालेज लाया ने घोषणा की कि स्पेन इस हफ्ते बाद में भारत को कोवि -19 के संक्रमण में वृद्धि से निपटने में मदद करने के लिए सात टन से अधिक चिकित्सा सहायता भेजेगा। स्पेन में भी लगभग 3.5 मिलियन मामलों में लगभग 78,000 मौतों को दर्ज हुई जिसके बाद तमाम प्रयास और कड़ी मेहनत से वहां कोरोना पर कंट्रोल पाया गया।

आसमान में दिखा खूबसूरत 'सुपर पिंक मून', मन मोह लेंगी ये तस्वीरेंhttps://hindi.oneindia.com/photos/beautiful-pictures-of-super-pink-moon-61289.html

English summary
Travelers going from India to Spain will be quarantine for 10 days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X