• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

व्यापार समेटने के साथ ही TikTok ने बताया वापसी का प्लान, जानिए कैसा होगा टिकटॉक का नया चेहरा

|
Google Oneindia News

TikTok layoffs in India: कोलकाता: पिछले साल बैन होने के बाद चीन की सोशल मीडिया कंपनी टिकटॉक (TikTok) ने आखिरकार अपनी दुकान समेटने का एलान कर दिया है। कोलकाता में कंपनी ने अपने कर्मचारियों से आखिरी बार संवाद करते हुए कहा कि हमने भारत सरकार के सामने अपना पक्ष कई बार रखा लेकिन अंत में हमारे हाथ निराशा लगी है।

TIKTOK

पिछले साल लगाया गया था बैन

पिछले साल जून में भारत सरकार ने टिकटॉक समेत 59 चीनी मोबाइल एप्स पर बैन लगा लिया था। जिसके बाद इन कंपनियों ने कोर्ट का रास्ता अख्तियार किया था। लेकिन, इन्हें कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। भारत सरकार ने टिकटॉक समेत 59 चीनी मोबाइल एप्स को भारत की सुरक्षा से खतरा बताते हुए बैन करने का आदेश दिया था। टिकटॉक ने भारत सरकार के सामने अपनी सफाई पेश की थी जिसे मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने नाकाफी मानते हुए बैन हटाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद कुछ समय के लिए लगाया बैन अब परमानेंट हो गया है।

टिकटॉक ने कर्मचारियों को कहा Good Bye

टिकटॉक ने अपने कर्मचारियों के लिए आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि 'हमने भारत सरकार द्वारा 29 जून 2020 को जारी किए गये आदेश के बाद लगातार सरकार के सामने अपना पक्ष रखा। हमने भारत सरकार के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि टिकटॉक ने भारत सरकार के किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। हमने देश के हित में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन हमें ये बताते हुए निराशा हो रही है कि कई महीने बीत जाने के बाद भी टिकटॉक से बैन नहीं हटाया गया'

यह बहुत निराशाजनक है कि भारत में करीब 7 महीने तक 2000 से ज्यादा कर्मचारियों को आर्थिक सपोर्ट देने के बाद अब हमारे पास कंपनी बंद करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता है। हम टिकटॉक को फिर से भारत के करोड़ो उपभोक्ताओं तक नये सिरे से नये रूप में लाने की कोशिश करेंगे और हमें उम्मीद है कि पिछली बार की ही तरह हमें कलाकारों, कहानीकारों, शिक्षकों और गायकों का फिर से समर्थन मिलेगा'।

Special Report: चीन में उइगर मुसलमानों का 'नरसंहार', अमेरिका समेत 90 देश करेंगे चीन ओलंपिक का बहिष्कार!Special Report: चीन में उइगर मुसलमानों का 'नरसंहार', अमेरिका समेत 90 देश करेंगे चीन ओलंपिक का बहिष्कार!

English summary
China's social media company TikTok has finally closed its business after it was banned last year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X