• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूके पहुंची कोविड -19 की तीसरी लहर, विशेषज्ञ का दावा Delta variant का है ये कहर

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 19 जून। यूनाइटेड किंगडम में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आ चुकी है। पिछले चार महीनों में बीते शुक्रवार को यूके में पहली कोरोना के नए डेल्‍टा वैरियन्‍ट के साथ, 24 घंटों में 11,007 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। फरवरी के अंत के बाद पहली बार ताजा उछाल के साथ कोरोना के 10,000 से ऊपर धकेल दिया है। एक विशेषज्ञ ने कहा कि यूके के लिए समय के खिलाफ दौड़ शुरू हो सकती है क्योंकि राष्ट्र डेल्टा वैरियन्‍ट द्वारा संचालित कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर से गुजर रहा है जो पहली बार भारत में पाया गया।

covid

टीकाकरण पर संयुक्त समिति (जेवीसीआई) के सलाहकार प्रोफेसर एडम फिन ने शनिवार को कहा कि यूके अब वैक्‍सीनेशन और डेल्‍टा वैरियन्‍ट के बीच कड़ी जंग लड़ता नजर आएगा। यूके में तेजी से कोरोना मामलों में वृद्धि की ओर इशारा करते हुए हुए प्रोफेसर फिन ने कहा, "यह ऊपर जा रहा है, शायद हम थोड़ा आशावादी हो सकते हैं क्‍योंकि ये तेजी से नहीं बढ़ रहा है, लेकिन फिर भी यह ऊपर जा रहा है, इसलिए यह तीसरी लहर निश्चित रूप से चल रही है ।"संक्रमण और मौतों में स्पाइक को रोकने के लिए यूके को घातक वायरस के खिलाफ यूके की अधिक से अधिक आबादी का तेजी से टीकाकरण करना होगा, जिसका अर्थ है कि डेल्टा वैरियन्‍ट के आगमन के साथ खतरा बढ़ रहा है।

सावधान: अगले छह से आठ हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर -डॉ रणदीप गुलेरियासावधान: अगले छह से आठ हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर -डॉ रणदीप गुलेरिया

प्रोफेसर फिन ने पीटीआई को बताया, "हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि वैक्सीन कार्यक्रम के बीच दौड़ मजबूती से चल रही है, विशेष रूप से वृद्ध लोगों की दूसरी खुराक और डेल्टा संस्करण की तीसरी लहर के बीच।"साथ ही, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा था कि वह बहुत आश्वस्त थे कि वह 19 जुलाई की अपनी नई लक्ष्य तिथि पर शेष कोरोनावायरस प्रतिबंधों को उठाने में सक्षम होंगे, जो सबसे हालिया आंकड़ों के आधार पर थे, लेकिन योजना में देरी के लिए मजबूर किया गया था।"मुझे पूरा विश्वास है कि हम उस समय सारिणी पर रोडमैप के चरण चार से गुजरने में सक्षम होंगे, जिसे मैंने 19 जुलाई को एक टर्मिनस तिथि के रूप में मानने के साथ निर्धारित किया है।

नए ओएनएस आंकड़े बताते हैं कि प्रत्येक 540 लोगों में से एक संक्रमित है, डेल्टा वैरियन्‍ट अब देश में फैल रहे घातक वायरस का प्रमुख तनाव है और लगभग सभी वैरियंट के लिए जिम्मेदार है। बढ़ते डेल्टा वेरियन्‍ट के प्रसार को ट्रैक करने के लिए, दक्षिण लंदन सहित इंग्लैंड के अन्य हिस्सों में सर्ज परीक्षण शुरू किया जा रहा है। ब्रिटेन ने लगभग 128,000 कोरोनोवायरस मौतें दर्ज की हैं, जो यूरोप में सबसे अधिक है।

https://hindi.oneindia.com/photos/what-is-rani-chatterjee-real-name-oi63085.html

English summary
Third wave of covid-19 reaches UK, expert claims this havoc of Delta variant
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X