• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कनाडा के ग्रेटर टोरंटो में लगे पीएम मोदी के होर्डिंग, जानें क्या है वजह

|

ओटावा। कनाडा के ग्रेटर टोरंटो की सड़कों पर आज प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगे नजर आए। इस खबर ने पहली बार में हमें भी चौंका दिया कि आखिर कनाडा में पीएम मोदी के होर्डिंग क्यों लगाए गए, लेकिन फिर पूरी खबर सामने आने के बाद तस्वीर साफ हुई। दरअसल भारत ने कनाडा को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुहैया कराई हैं, जिसके लिए कनाडा के लोगों ने पीएम मोदी और भारत का आभार जताया है।

Narendra Modi

ग्रेटर टोरौटों की सड़क के किनारे जो होर्डिंग दिखाई दे रहे हैं उनमें लिखा है कि, कनाडा को को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुहैया कराने के लिए भारत और नरेंद्र मोदी का धन्यवाद।

यह भी पढ़ें: यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट गुरलाल सिंह मर्डर केस में 3 गिरफ्तार, कनाडा में रची गई थी साजिश

भारत और कनाडा की दोस्ती ऐसे ही चलती रहे। आपको बता दें की कोरोना वायरस महामारी से झूझ रहे कनाडा को भारत ने 5 लाख वैक्सीन मुहैया कराई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महीने की शुरुआत में कनाडा के प्रधानमंत्री जश्टिन ट्रूडो से बात की थी और उन्हें कोरोना से लड़ने के लिए हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया था।

इस बात को लेकर प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि यदि दुनिया कोविड-19 से जीतने में कामयाब रही तो इसमें भारत की जबरदस्त दवा क्षमता और प्रधानमंत्री मोदी की दुनिया के साथ इस क्षमता को साझा करने का महत्वपूर्ण योगदान होगा। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे कई देशों को भारत अब तक कोरोना वायरस वैक्सीन की कई लाख डोज सप्लाई कर चुका है। भारत ने बांग्लादेश और अफ्रीकी देशों को भी कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई है। भारत पाकिस्तान को भी अब कोरोना वायरस की वैक्सीन मुहैया कराएगा। कोरोना वायरस से लड़ने में भारत ने जो प्रतिबद्धता जताई है उसकी तमाम देशों में तारीफ हो रही है।

English summary
thanks giving hoardings of PM Modi's in Greater Toronto, Canada for providing covid-19 vaccines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X