• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पार्लियामेंट में पॉर्न देखते रंगे हाथ पकड़े गए सांसद, बचाव में दिया ऐसा तर्क सुनकर रह जाएंगे हैरान

|

बैंकॉक। थाईलैंड की पार्लियामेंट से जुड़ा हुआ एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक सांसद पार्लियामेंट में बैठकर मोबाइल पर आपत्तिजनक तस्वीरें देखते हुए कैमरे में कैद हो गए। बजट सत्र के दौरान जहां सभी सांसद दस्तावेजों को संभालने में व्यस्त थे, वहीं सांसद रोन्नाथेप अनुवत अपने स्मार्टफोन पर पॉर्न देख रहे थे। मामले पर जब बवाल मचा तो सांसद ने ये स्वीकार किया वह सदन में अश्लील तस्वीरें देख कर रहे थे। पत्रकार के सवाल पूछने पर सांसद झेंप गए और उन्होंने अजीबोगरीब बयान दे दिया। इससे पहले 2012 में बैंकॉक के सासंद नात बनतादतन भी संवैधानिक संशोधन के दौरान पॉर्न देखते हुए पकड़े गए थे।

पत्रकारों ने खींच ली तस्वीरें

पत्रकारों ने खींच ली तस्वीरें

गुरुवार को थाईलैंड की संसद में बजट पर चर्चा होनी थी। सभी सांसद बजट को लिए दस्तावेजों को देखने में जुटे थे। इसी दौरान सांसद रोन्नाथेप अनुवत फोन पर कुछ और ही करने में व्यस्त थे। प्रेस गैलरी में बैठे पत्रकारों ने उनकी तस्वीरें खींच ली। फोटो जूम करके देखने पर पता चला कि रोन्नाथेप अनुवत बजट रीडिंग पढ़ने के बजाये महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें देख रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपने चेहरे से मास्क भी हटा रखा था।

हरकत पकड़ी गई तो पत्रकारों के सवाल से शर्मिंदा हो गए सांसद

हरकत पकड़ी गई तो पत्रकारों के सवाल से शर्मिंदा हो गए सांसद

रोन्नाथेप अनुवत करीब 10 मिनट तक अपने फोन पर ये तस्वीरें देखते रहे। जिनमें एक तस्वीर में महिला टॉपेलस है तो दूसरी तस्वीर में न्यूड होकर बेड पर लेटी है। जब उनकी यह हरकत पकड़ी गई तो पत्रकारों के सवाल से वह शर्मिंदा हो गए। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि वह मोबाइल में आपत्तिजनक तस्वीरें देख रहे थे। पोर्न तस्वीरें देखने पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि, उनसे किसी लड़की ने पैसे और मदद की मांग करते हुए यह तस्वीरें भेजी थीं।

बचाव में दिया ये तर्कहीन जवाब

बचाव में दिया ये तर्कहीन जवाब

सांसद ने कहा कि, वह तस्वीरों में बैकग्राउंड को ध्यान से देखकर यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि कहीं लड़की किसी खतरे में तो नहीं है। उन्होंने कहा, मैं यह देखने की कोशिश कर रहा था कि कहीं लड़की अपराधियों के कब्जे में तो नहीं है, जो उसे जबरन ऐसी तस्वीरें लेने के लिए मजबूत कर रहे हैं। मैं तो लड़की के आसपास की चीजें देख रहा था। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि वह उनसे पैसे की मांग कर रही है तो उन्होंने उसकी तस्वीर डिलीट कर दी।

स्पीकर ने कार्रवाई से किया इनकार

स्पीकर ने कार्रवाई से किया इनकार

मामले को तूल पकड़ता देख सांसद रोन्नाथेप अनुवत को सदन के स्पीकर ने स्पष्टीकरण के लिए बुलाया, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उस स्पीकर चुआन लीक्पई ने कहा कि यह एक व्यक्तिगत मामला है। ऐसा कोई नियम नहीं है जो यह निर्धारित करता हो कि बैठक कक्ष में सांसद क्या देख सकते हैं और क्या नहीं। अनुवत सत्ताधारी पालांग प्रछाराथ पार्टी के चोनबुरी प्रांत से सांसद हैं।

उत्तर कोरिया में प्री स्कूल के बच्चों के लिए लागू हुए नए नियम, स्कूल भेजने से डर रहे माता-पिता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
thailand mp Ronnathep Anuwat caught watching obscene photo on Phone during budget Session
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X