• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गजब की किस्मत: मछुआरे को समुद्र में दिखा अनोखा सीप, खोलने पर अंदर मिला 2.5 करोड़ का मोती

|
Google Oneindia News

Thailand Melo Melo Pearl: इंसान की किस्मत कब बदल जाए किसी को पता नहीं होता। कभी-कभी महलों में रहने वाले लोग रातों-रात सड़क पर आ जाते हैं, तो कभी गरीब के हाथ जैकपॉट लग जाता है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है थाईलैंड में, जहां एक मछुआरे की किस्मत अचानक बदल गई। मछली पकड़कर जिंदगी गुजारने वाला शख्स कुछ ही वक्त में करोड़पति बन गया। उसका अमीर बनने का किस्सा इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

    Fisherman को Sea में दिखा अनोखा सीप, खोलने पर अंदर मिला 2.5 Crore का Pearl,देखिए | वनइंडिया हिंदी
    दिखा था अनोखा सपना

    दिखा था अनोखा सपना

    दरअसल थाईलैंड के हचाई नियोमादेचा ने एक दिन सपना देखा कि उन्हें समुद्र के किनारे कोई गिफ्ट मिलने वाला है। शुरू में उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद वो अपने परिवार के साथ बीच पर सीप चुनने के लिए चले गए। कुछ ही देर बाद उनको समुद्र में एक अजीब सी चीज दिखी, जिस पर तीन सीप लगे थे। उनको सीप और समुद्र के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, जिस वजह से वे उसे लेकर अपने पिता के पास पहुंचे।

    सीप के अंदर नारंगी मोती

    सीप के अंदर नारंगी मोती

    हचाई के पिता ने बरीकी से उस सीफ की सफाई की, तो उसमें उनको नारंगी रंग की चीज दिखी। वो तुरंत समझ गए कि वो अनमोल नारंगी रंग की मोती (Melo Melo Pearl) है। आमतौर पर सफेद मोती ओएस्टर्स के अंदर रहते हैं, जबकि नारंगी मोती समुद्री घोंघे से बनता है। हचाई के जब बाजार में मोती का दाम पता किया तो उसके होश उड़ गए। उसकी मौजूदा कीमत 2.5 लाख पाउंड है। भारत के हिसाब से देखें तो ये कीमत करीब 2.5 करोड़ है।

    खरीदारों की लगी लाइन

    खरीदारों की लगी लाइन

    धीरे-धीरे ये खबर सोशल मीडिया पर फैल गई। इसके बाद से खरीदारों की लाइन लगी है। थाईलैंड और विदेशों से भी हचाई नियोमादेचा के पास फोन आ रहे हैं। इसके अलावा लोग बड़ी कीमत देकर ये दुर्लभ मोती अपने नाम करना चाहते हैं। हचाई के पिता के मुताबिक इस मोती से उनके परिवार की किस्मत बदल गई, वो इसे आराम से अच्छे दाम पर बेचेंगे।

    चीनी व्यापारी खरीदने को राजी

    चीनी व्यापारी खरीदने को राजी

    Melo मोती आमतौर पर साउथ चाइन सी में पाए जाते हैं। अब चीन के एक बड़े व्यापारी ने हचाई के परिवार से संपर्क किया है। वो उसकी अच्छी कीमत देने को तैयार हैं। इस सौदे के लिए व्यापारी अगले हफ्ते थाईलैंड जाएगा। इस वजह से अब उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं है।

    VIDEO: 7 लाख में खरीदा कबाड़ से भरा घर, अंदर मिले दुर्लभ खजाने ने बदल दी दुकानदार की किस्मतVIDEO: 7 लाख में खरीदा कबाड़ से भरा घर, अंदर मिले दुर्लभ खजाने ने बदल दी दुकानदार की किस्मत

    (फोटो साभार- Viral Press)

    English summary
    Thailand fisherman got Melo Melo Pearl 2.5 crores
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X