• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

म्यूजियम ने हटाई ट्रंप की वैक्स प्रतिमा, लोगों ने पंच मार-मार कर बिगाड़ दिया था चेहरा

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की जितनी बेइज्जती हो रही है उतनी शायद ही किसी पूर्व राष्ट्रपति की हुई रही होगी। राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद पहले तो उन्हें ट्विटर और फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया। उन्होंने जिस तरह से चुनाव को लेकर बेबुनियाद आरोप लगाए उसके बाद जो हिंसा भड़की उसे लेकर तो उनकी अपनी पार्टी के लोगों ने भी उनका साथ छोड़ दिया। अब डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमा तक को लोग नहीं छोड़ रहे हैं। टेक्सास के एक म्यूजियम में डोनाल्ड ट्रंप की वैक्स (मोम) प्रतिमा को इसलिए हटा दिया गया क्योंकि इस पर लोग लगातार मुक्के मार रहे थे।

Donald Trump

टेक्सास स्थित म्यूजियम ने ट्रंप की प्रतिमा को हटाकर लुईस तुसाद वैक्सवर्क के स्टोरेज में भेजा गया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक म्यूजियम में आ रहे दर्शक डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमा पर मुक्के बरसा रहे थे।

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए म्यूजियम का संचालन करने वाली कंपनी के मैनेजर ने कहा कि प्रतिमा के चेहरे पर पंचिंग के चलते जो चोटें आई हैं उसके प्रतिमा को काफी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा जब यह बहुत ही ऊंची राजनीतिक शख्सियत हो तो हमले परेशानी की वजह बन सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रंप की प्रतिमा तब तक फिर से प्रदर्शन के लिए नहीं लगाई जाएगी जब तक वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन की प्रतिमा भी साथ में नहीं लगा दी जाती है। बाइडेन की प्रतिमा अभी ओरलैण्डो में बन रही है।

डोनाल्ड ट्रंप 2017 से 2020 तक अमेरिका के राष्ट्रपति रहे थे। उन्होंने 2020 में दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ा था लेकिन डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने उन्हें हरा दिया था। जो बाइडेन ने 20 जनवरी को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की थी। इसके साथ ही कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली थी।

खत्म करो विरोध, Covid Vaccine को लेकर समर्थकों से बोले ट्रंप- 'बढ़िया है वैक्सीन'खत्म करो विरोध, Covid Vaccine को लेकर समर्थकों से बोले ट्रंप- 'बढ़िया है वैक्सीन'

English summary
texas museum removed donald trump wax statue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X