• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिलिट्री की यूनिफॉर्म में श्रीलंका में मौजूद ISIS आतंकी, आज फिर हो सकता है हमला

|

कोलंबो। श्रीलंका के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि ईस्‍टर संडे के मौके पर सुसाइड बॉम्बिंग्‍स को अंजाम देने वाले आईएसआईएस के आतंकी और ज्‍यादा हमलों की साजिश रच रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि आतंकी इस बार वैन और बॉम्‍बर्स की मदद से हमलों को अंजाम देने की फिराक में हैं। अधिकारियों की मानें तो आतंकियों ने मिलिट्री यूनिफॉर्म में पहनकर खुद को छिपा लिया है।

यह भी पढ़ें- किस्‍मत: 26/11 के बाद कोलंबो ब्‍लास्‍ट में बाल-बाल बची जानयह भी पढ़ें- किस्‍मत: 26/11 के बाद कोलंबो ब्‍लास्‍ट में बाल-बाल बची जान

चिट्ठी लिखकर किया गया अलर्ट

चिट्ठी लिखकर किया गया अलर्ट

न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि श्रीलंका में आने वाले दिनों में और हमलों की झड़ी लग सकती है। रॉयटर्स ने यह जानकारी श्रीलंका के मि‍निस्‍टीरियल सिक्‍योरिटी डिविजन (एमएसडी) के हवाले से कही है जो कि पुलिस की ही एक यूनिटी है। एमएसडी की ओर से सांसदों और दूसरे सुरक्षा संस्‍थानों को लिखी चिट्ठी में यह बात कही गई है। चिट्ठी में आगे लिखा है, 'यह बात ध्‍यान रखने वाली है कि आतंकी मिलिट्री यूनिफॉर्म में हैं और वे एक वैन का प्रयोग कर सकते हैं।'

सोमवार को हो सकता है हमला

सोमवार को हो सकता है हमला

चिट्ठी के मुताबिक आतंकी रविवार या फिर सोमवार को पांच जगहों पर हमला कर सकते हैं। रविवार को श्रीलंका में कोई हमला नहीं हुआ है। इस दिन पुलिस ने आईएसआईएस के कई संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। 21 अप्रैल को ईस्‍टर के मौके पर हुए हमले में 253 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 40 विदेशी नागरिक थे।

यह भी पढ़ें-श्रीलंका ने मांगी एनएसजी फोर्स , चेन्‍नई में कमांडो रेडी! यह भी पढ़ें-श्रीलंका ने मांगी एनएसजी फोर्स , चेन्‍नई में कमांडो रेडी!

कर्फ्यू हटा लेकिन बॉडी चेक्‍स जारी

कर्फ्यू हटा लेकिन बॉडी चेक्‍स जारी

अथॉरिटीज को शक है कि दो संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) और जमियातुल मिलातू इब्राहिम की ओर से हमलों को अंजाम दिया गया। हालांकि हमलों की जिम्‍मेदारी आईएसआईएस ने ली है। श्रीलंका की सरकार ने रविवार को देश में लगा कर्फ्यू हटा लिया है। हमलों के बाद यहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया था और पहली बार है जब इसे हटाया गया है। लेकिन राजधानी कोलंबो में पुलिस की ओर से बॉडी चेक्‍स और सर्च ऑपरेशन सारी रात जारी रहा।

जगहों के बारे में कोई विस्‍तृत जानकारी नहीं

जगहों के बारे में कोई विस्‍तृत जानकारी नहीं

जो चिट्ठी जारी की गई है उसमें कहा गया है कि इस बार बेट्टीकलाओ को फिर से निशाना बनाया जा सकता है। श्रीलंका के पश्चिम में स्थित इस तटीय शहर में शहर में स्थित एक चर्च पर आत्‍मघाती हमला हुआ था। इस हमले में 27 लोगों की मौत हो गई थी। चिट्ठी में उन जगहों के बारे में हालांकि कुछ नहीं कहा गया जिन्‍हें आतंकी निशाना बना सकते हैं। दो कैबिनेट मिनिस्‍टर्स और विपक्ष के दो नेताओं ने इस तरह की चिट्ठी की पुष्टि की। श्रीलंका के हेल्‍थ मिनिस्‍टर राजीता सेनारत्‍ने ने कहा कि एमएसडी की ओर से उन्‍हें इस बारे में जानकारी दे दी गई है।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

English summary
Terrorists disguised in military uniforms Sri Lanks on alert for more attacks.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X