• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Helsinki Summit: टर्मिनेटर अर्नाल्‍ड श्‍वार्जनेगर बोले पुतिन के सामने नूडल्‍स की तरह दिख रहे थे ट्रंप

|

लॉस एंजिलिस। टर्मिनेटर में अपनी अदाकारी से दिल जीतने वाले हॉलीवुड के लीजेंडरी एक्‍टर अर्नाल्‍ड श्‍वार्जनेगर ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर बड़ा हमला बोला है। श्‍वार्जनेगर ने कहा है कि हेलसिंकी समिट के दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के सामने किसी राष्‍ट्रपति की तरह नहीं बल्कि उनके किसी फैन की तरह बर्ताव कह रहे थे। उन्‍होंने समिट के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस को शर्मनाक करार दिया है। श्‍वार्जनेगर न सिर्फ अमेरिका बल्कि भारत समेत कई मुल्‍कों में काफी लोकप्रिय हैं। वह अमेरिकी राज्‍य कैलिफोर्निया के गर्वनर भी रहे चुके हैं।

arnold schwarzenegger-donald-trump

जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

लग रहा था पुतिन ने मांगेंगे ऑटोग्राफ

70 वर्षीय अर्नाल्‍ड ने इंस्‍टाग्राम पर अपना एक वीडियो पोस्‍ट किया है। यह वीडियो ट्रंप और पुतिन की प्रेस कांफ्रेंस के बाद ही पोस्‍ट किया गया है। वीडियो में अर्नाल्‍ड कहते हुए नजर आ रहे हैं, 'राष्‍ट्रपति ट्रंप, मैंने अभी राष्‍ट्रपति पुतिन के साथ आपकी प्रेस कांफ्रेंस देखी। आप बिल्‍कुल किसी थोड़े गीले नूडल्‍स की तरह नजर आ रहे थे और बिल्‍कुल पुतिन के फैन ब्‍वॉय की तरह दिख रहे थे।' अर्नाल्‍ड ने कहा कि बिल्‍कुल ऐसा लग रहा था कि ट्रंप, पुतिन से उनके ऑटोग्राफ के लिए कहेंगे या फिर फिर उनके साथ सेल्‍फी की मांग करेंगे। अर्नाल्‍ड का कहना था कि ट्रंप ने अपने समुदाय और जस्टिस सिस्‍टम को बेच दिया है और अमेरिका के लिए वह सबसे खराब साबित हुए हैं।

कई राजनेताओं ने की ट्रंप की आलोचना

सिर्फ अर्नाल्‍ड ने ही ट्रंप की निंदा की हो, ऐसा नहीं हैं बल्कि हाउस स्‍पीकर पॉल रेयान, सीनेटर लिंडसे ग्राहम, सीनेटर जॉन मैक्‍केन और बहुत से राजनेताओं ने ट्रंप की आलोचना की है। इसके अलावा फॉक्‍स न्‍यूज ने भी समिट के दौरान ट्रंप के रवैये निंदा की है। ट्रंप ने इस बात को मानने से साफ इनकार कर दिया कि साल 2016 में हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में रूस ने किसी तरह से कोई हस्‍तक्षेप हुआ था। इस बात के साथ ही उन्‍होंने अमेरिकी इंटेलीजेंस एजेंसियों के निष्‍कर्ष को भी सिर से खारिज कर दिया। अमेरिकी विशेषज्ञों की मानें तो जिस गर्मजोशी के साथ ट्रंप ने पुतिन को गले लगाया उससे ही उन्‍होंने इस बात से इनकार कर दिया कि रूस ने अमेरिकी लोकतंत्र पर किसी तरह का कोई हमला किया था। ट्रंप और पुतिन की मीटिंग ने न सिर्फ वॉशिंगटन बल्कि दुनिया के कई देशों में चिंताएं पैदा कर दी हैं।

President Trump, remember, America first.

A post shared by Arnold Schwarzenegger (@schwarzenegger) on

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terminator actor Arnold Schwarzenegger has said US President Donald Trump was looking like a little wet noodle when he was standing with Russian President Putin.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X