• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में गृहयुद्ध भड़काने वाले मौलाना साद रिजवी की बेल्ट से पिटाई, जेल के अंदर से पिटाई का वीडियो वायरल

|

इस्लामाबाद, अप्रैल 19: फ्रांस के नाम पर पाकिस्तान में जमकर बवाल मचा हुआ है और पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक को अब इमरान खान सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया है। वहीं, इमरान खान सरकार ने तहरीक-ए-लब्बैक यानि टीएलपी के प्रमुख नेता मौलाना साज रिजवी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं, एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि तहरीक-ए-लब्बैक के सबसे प्रमुख नेता मौलाना साद रिजवी को जेल के अंदर पाकिस्तान की पुलिस पीट रही है। हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि नहीं वन इंडिया न्यूज नहीं करता है लेकिन पाकिस्तान में मौलाना साद रिजवी की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

मौलाना साद रिजवी की जेल में पिटाई

पाकिस्तान के अंदर मौलाना साद रिजवी की पिटाई का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि मौलामा साद रिजवी को पुलिसवालों ने जेल के अंदर जमीन पर लिटा रखा है और उसकी बेल्ट से पिटाई की जा रही है। वीडियो में दिख रहा है कि कट्टरपंथी मौलाना पुलिस के सामने हाथ जोड़कर छोड़ देने की भीख मांग रहा है लेकिन पाकिस्तान की पुलिस रहम खाने को तैयार नहीं है। हालांकि, हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन पाकिस्तान के कई नामचीन लोगों ने दावा किया है कि वीडियो में दिखने वाला शख्स मौलाना साद रिजवी ही है। वीडियो में दिख रहा है कि मौलाना साद रिजवी पाकिस्तानी पुलिस के आगे हाथ जोड़कर माफी मांग रहा है। माना जा रहा है कि इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान की स्थिति और ज्यादा खराब हो सकती है। पिछले एक हफ्ते से पाकिस्तान में जमकर बवाल हो रहा है और पाकिस्तान के अंदर गृहयुद्ध मंडराने का खतरा है।

तहरीक-ए-लब्बैक पर प्रतिबंध

तहरीक-ए-लब्बैक पर प्रतिबंध

इमरान खान सरकार ने तहरीक-ए-लब्बैक को प्रतिबंधित संगठन तो घोषित कर दिया है लेकिन अभी तक इसे आतंकी संगठन घोषित नहीं किया गया है। पाकिस्तान सरकार ने पूर देश में हिंसा फैलाने के आरोप में आतंकवाद अधिनियम के तहत तहरीक-ए-लब्बैक को प्रतिबंधित कर दिया है। आपको बता दें कि तहरीक-ए-लब्बैक के नाम पर पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ा हुआ है और लाखों लोग सड़क पर उतरे हुए हैं। लोग कट्टरपंथी मौलाना साद रिजवी को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। वीडियो में आप पाकिस्तानी पुलिस के हाथों जिस मौलाना साद रिजवी को पिटता हुआ देख रहे हैं, वो तहरीक-ए-लब्बैक का मुखिया है। ये संगठन पाकिस्तान के अंदर काफी शक्तिशाली माना जाता है और पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक साद रिजवी के एक इशारे पर पाकिस्तान के अंदर लाखों लोग सड़कों पर उतर चुके हैं।

    Jammu-Kashmir: अब Sig Sauer और Tavor Assault Rifle से आतंकियों का हो रहा सफाया | वनइंडिया हिंदी

    पाकिस्तान में बवाल ही बवाल

    पाकिस्तान में चल रहे गृहयुद्ध की सैकड़ों तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सैकड़ों वीडियो भी पाकिस्तान के अलग अलग हिस्सों से लोग शेयर कर रहे हैं। कई वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तान में पुलिसवालों पर हमला किया जा रहा है वहीं एक वीडियो में दिख रहा है कि दर्जनों लोग पाकिस्तान की सड़कों पर मरे पड़े हैं और उनके शव को उठाने वाला भी कोई नहीं है। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सिर्फ ट्विटर के जरिए शांति की अपील कर रहे हैं। अपने एक ट्वीट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि 'मैं अपने देश की पुलिस कार्यकर्ताओं को स्पेशल ट्रिब्यूट पेश करना चाहता हूं, जिन्होंने इस हिंसा के खिलाफ डटकर मुकाबला किया है। पाकिस्तान में अराजक स्थिति बनाकर सरकार को ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही है। अब तक पाकिस्तान में 4 पुलिसवाले शहीद हो चुके हैं और 600 से ज्यादा पुलिसवाले घायल हुए हैं। पूरा पाकिस्तान शहीद पुलिसकर्मियों का कर्जदार रहेगा'। हालांकि, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने 600 पुलिसवालों के घायल होने का दावा किया है मगर पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि अब तक पाकिस्तान में एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो चुके हैं।

    पाकिस्तान में TLP पर प्रतिबंध के बाद गृहयुद्ध, हजार से ज्यादा पुलिसवाले घायल, इमरान खान नाकामपाकिस्तान में TLP पर प्रतिबंध के बाद गृहयुद्ध, हजार से ज्यादा पुलिसवाले घायल, इमरान खान नाकाम

    English summary
    In Pakistan, radical Maulana and Tehreek-e-Labbak head Maulana Saad Rizvi was beaten inside the jail.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X