श्रीलंकाई सेना लिट्टे से संबंधों के नाम पर तमिलों का करती है टॉर्चर, मारपीट, रेप: रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

sri lanka tamil

नई दिल्ली। एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में सामने आया है कि श्रीलंका की सेना तमिलों के साथ बर्बर बर्ताब करती है। रिपोर्ट में 50 से ज्यादा तमिलों ने अपने साथ श्रीलंकाई सेना और पुलिस के रेप, मारपीट और टॉर्चर का खुलासा किया है। एजेंसी की जांच में ज्यादातर तमिलों ने आरोप लगाए कि सेना और पुलिस उन्हें तमिल टाईगर्स से जुड़ा बताकर टॉर्चर करती रहती है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद श्रीलंका की सरकार ने मामले की जांच कराने की बात कही है और जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है। एजेंसी ने नामों का खुलासा नहीं किया है लेकिन ये उनके साथ अमानवीय बर्ताव की कहानी बयां की है। 

रिपोर्ट में श्रींलका की सेना की बर्बरता की जो कहानी सामने आई है, वो खौफनाक है। एक शख्स ने बताया है 'मुझे लिट्टे से जुड़े होने की बात कहते हुए जेल में डाल दिया गया, जहां मेरे साथ कई बार रेप किय गया, मुझे लगातार टॉर्चर किया गया। यातनाएं देने के लिए मुझे सिगरेट से दागा गया और पेट्रोल से भरे बैग में सिर डुबाकर मारने की कोशिश भी की गई। 19 साल के एक दूसरे लड़के ने अपनी टांगों पर सिगरेट से दागे जाने के 60 से ज्यादा निशान दिखाए। इसके अलावा सीने पर भी गहरे घाव थे। उसने बताया कि उसे छोटे सी कोठरी में रखा गया, जहां उससे रेप भी किया गया।

आजाद राज्य की मांग को लेकर तमिल और सिंहला सरकार के बीच करीब 26 सालों तक लड़ाई चली है। श्रीलंका में गृहयुद्ध को खत्म हुए करीब आठ साल बीत चुके हैं। तमिल विद्रोहियों के संगठन लिट्टे को श्रीलंका सरकार ने आतंकी संगठन घोषित किया था। अब रिपोर्ट में सामने आया है कि संगठन से जुड़े होने के नाम पर श्रीलंका की आर्मी तमिलों पर अत्याचार करती है।

फिल्म बाहुबली के इस एक्टर पर लगा रेप का आरोप, 5 सालों से कर रहा था दुष्कर्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamil men accuse Sri Lanka army of torture Raped, beaten govt says will investigate
Please Wait while comments are loading...