• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बकरीद पर तालिबान का भयंकर खूनी खेल, कंधार में 100 से ज्यादा लोगों की हत्या, पाकिस्तान के इशारे पर हमला

|
Google Oneindia News

कंधार, जुलाई 23: अफगानिस्तान में तालिबान ने सबसे बड़ी क्रूरता को अंजाम दिया है और अफगानिस्तान मीडिया के मुताबिक कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में 100 से ज्यादा आम नागरिकों को मौत के घाट उतारा गया है। वहीं, अफगान सिक्योरिटी फोर्स ने कहा है कि 100 से ज्यादा निर्दोष लोगों को तालिबान ने गोली मारकर हत्या कर दी है। अफगानिस्तान गृह मंत्रालय ने 100 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। वहीं, साढ़े 300 से ज्यादा लोग अब भी गायब बताए जा रहे हैं।

100 लोगों की हत्या

100 लोगों की हत्या

अफगानिस्तान के न्यूज चैनल टोलो न्यूज के मुताबिक अफगानिस्तान सरकार ने इस नरसंहार के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि इन लोगों को बगैर किसी गुनाह के गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने कहा कि, "अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दोष अफगानों के घरों पर हमला कर दिया, उनके घरों को लूट लिया और 100 से ज्यादा लोगों को शहीद कर दिया''। गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ''इस नरसंहार ने तालिबान के असली चेहरे को बेनकाब कर दिया है''

पाकिस्तान के इशारे पर क्रूरता

पाकिस्तान के इशारे पर क्रूरता

अफगानिस्तान गृह मंत्रालय ने इस नरसंहार के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया है और कहा है कि पाकिस्तान सेना में स्थिति तालिबान के पंजाबी आकाओं ने नरसंहार और लूटपाट को अंजाम देने के लिए कहा था और उसके बाद ही तालिबान ने 100 से ज्यादा लोगों को हत्या कर दी है। वहीं, कंधार की प्रांतीय परिषद के एक सदस्य ने कहा है कि, ईद शुरू होने से एक दिन पहले उनके दो बेटों को उनके घर से तालिबान के लोग उठाकर ले गये और फिर दोनों की अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी। हालांकि, तालिबान ने नागरिकों की हत्या करने की बात से इनकार कर दिया है। कंधार की प्रांतीय परिषद के सदस्य फिदा मोहम्मद अफगान ने कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों ने ईद से एक दिन पहले उसके दो बेटों को घर से निकाल लिया और फिर उन्हें मार डाला। मोहम्मद अफगान ने कहा कि उनके बेटे किसी भी मिलिटेंट ग्रुप के साथ संबंध नहीं रखते थे। उन्होंने अपने बेटों के लिए इंसाफ मांगा है।

करीब 380 लोगों को किया गया अगवा

करीब 380 लोगों को किया गया अगवा

कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक के कुछ लोगों ने कहा है कि, अज्ञात बंदूकधारी अपने साथ करीब 380 लोगों को लेकर गये हैं और बारी-बारी से उनकी हत्या की जा रही है। वहीं, अफगान सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक स्पिन बोल्डक में अभी भी कई नागरिकों के शव जमीन पर पड़े हैं। अफगान सुरक्षा अधिकारियों ने हत्याओं के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता रोहुल्लाह अहमदजई ने कहा कि, "उन्होंने (तालिबान) सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को नष्ट करने सहित नागरिकों और सरकारी कार्यालयों के घरों को लूटने का भी काम किया है। वो लोगों में दहशत फैलाना चाहते हैं, इसीलिए वो आम लोगों को मार रहे हैं''।

आकाओं को खुश करना मकसद

आकाओं को खुश करना मकसद

अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ''वो पाकिस्तान में स्थिति अपने आकाओं को खुश करना चाहते हैं और अपने छद्म युद्ध को मजहबी लड़ाई का रंग देने की कोशिश कर रहे हैं''। आपको बता दें कि कंधार के स्पिन बोल्डक क्षेत्र पर पिछले हफ्ते तालिबान ने कब्जा कर लिया था और पिछले हफ्ते इसी जगह पर भारतीय पत्रकार सादिक सिद्धीकी की तालिबान ने हत्या कर दी थी।

बस धमाके के बाद चीन को नहीं पाकिस्तान पर रत्तीभर भी विश्वास, खुद चीनी इंजीनियरों ने टांगी AK-47बस धमाके के बाद चीन को नहीं पाकिस्तान पर रत्तीभर भी विश्वास, खुद चीनी इंजीनियरों ने टांगी AK-47

English summary
The Taliban have shot dead more than 100 civilians in Afghanistan's Kandahar province. The government has said that innocents have been killed to please the masters in Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X