• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन लगवाने पर मुफ्त में बीयर के बाद अब फ्री में गांजा की स्कीम

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 09 जून। अमेरिका में कोरोना के टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से एक अलग तरह की मुहिम शुरू की गई है। अमेरिका के वॉशिंगटन स्टेट में कोरोना के टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए लोगों को ज्वाइंट्स देने की बात कही गई है। जो भी व्यक्ति 21 साल या उससे अधिक उम्र का है, अगर वो कोरोना की वैक्सीन लगवाता है तो उसे मुफ्त में ज्वाइंट के शॉट दिए जाएंगे। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के लिकर और कैनेबीज बोर्ड ने सोमवार को ऐलान किया है कि कोरोना के टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए तत्काल प्रभाव से 12 जुलाई तक इस स्कीम को शुरू किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- राज्यों को जनसंख्या, बीमारी के बोझ और वैक्सीन की बर्बादी के आधार पर किया जाएगा वैक्सीन का वितरण- केंद्रइसे भी पढ़ें- राज्यों को जनसंख्या, बीमारी के बोझ और वैक्सीन की बर्बादी के आधार पर किया जाएगा वैक्सीन का वितरण- केंद्र

21 साल से ऊपर के लोगों के लिए योजना

21 साल से ऊपर के लोगों के लिए योजना

बोर्ड की ओर से कहा गया है कि वह मैरिजुआना बेचने वालों को इस बात की अनुमति देगा कि जिन लोगों की उम्र 21 वर्ष या उससे अधिक है और उन्होंने कोरोना की पहली डोज ले ली है उन्हं मैरिजुआना दिया जाए। हालांकि यह ऑफर सिर्फ मैरिजुआना ज्वाइंट्स के लिए दिया गया है और अन्य खाने वाली चीजों पर यह ऑफर नहीं है। न्यूयॉर्क टाइम्स के आंकड़ों के अनुसार 58 फीसदी लोगों को कोरोना की पहली डोज लगाई जा चुकी है, जबकि 49 फीसदी लोग कोरोना से पूरी तरह से वैक्सिनेट हो चुके हैं और उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी है।

फ्री में बीयर की योजना

फ्री में बीयर की योजना

जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है और उनके पास इसके दस्तावेज हैं वो फ्री में बीयर, वाइन, कॉकटेल ले सकते हैं। वॉशिंगटन लिकर एंड कैनेबीज बोर्ड की ओर से पहले यह ऑर्डर जारी किया गया था कि जो भी की वैक्सीन लगवा चुके हैं उन्हें मुफ्त में वाइन, बीयर, कॉकटेल आदि दिया जाएगा। वॉशिंगटन के अलावा एरिजोना डिस्पेंसरी की ओर से भी कहा गया है कि 21 साल से अधिक उम्र के जो लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाते हैं उन्हें मुफ्त में मैरिजुआना ज्वाइंट्स या फिर खाने वाला पदार्थ दिया जाएगा।

अलग-अलग ऑफर

अलग-अलग ऑफर

पिछले कुछ हफ्तों की बात करें तो अमेरिका में टीकाकरण की रफ्तार कम हो गई है। मुख्य रूप से वयस्कों में टीकाकरण की रफ्तार को कम होता देख इस तरह के प्रस्ताव सरकार की ओर से दिए जा रहे हैं ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में कोरोना का टीका लगवाएं। कैलिफोर्निया, ओहायो समेत कई राज्यों में वैक्सीन लॉटरी कैश इनाम की शुरुआत की गई है, इसके अलावा कॉलेज स्कॉलरशिप की भी शुरुआत की गई है। ऐसे में जो भी कोरोना की वैक्सीन लगवाएगा उन्हें लॉटरी के माध्यम से स्कॉलरशिप या फिर कैश इनाम दिया जाएगा।

70 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

70 फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य

टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग तरीकों को अपनाया जा रहा है। लोगों को मुफ्त में स्पोर्ट्स टिकट, एयरलाइन फ्लाइट का टिकट आदि भी दिया जा रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लक्ष्य रखा है कि 4 जूलाई तक तकरीबन 70 फीसदी अमेरिकी लोगों को कोरोना की वैक्सीन की एक डोज लग जानी चाहिए। 4 जुलाई को अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस से पहले यह लक्ष्य हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

English summary
Take corona vaccine and get free joint shots of Marijuana in USA state.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X