• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना काल में ताइवान के लोग भर रहे अनोखी उड़ान, ऐसी 'फ्लाइट जो कहीं नहीं जा रही'

|
Google Oneindia News

ताईपे। ताइवान (Taiwan) की एक एयरलाइन ने शनिवार को 120 यात्रियों के साथ उड़ान भरी। खास बात ये थी कि ये ऐसी फ्लाइट थी जो कहीं नहीं जा रही थी। सभी यात्रियों को लेकर फ्लाइट ने दक्षिण कोरिया के रिसॉर्ट आइलैण्ड जेजू के ऊपर से उड़ान भरी और साइट सीन कराकर वापस लौट आई। ये ताइवान एयरलाइन की उस पहल का हिस्सा है जिसके तहत लोगों को कोरोना काल में सामान्य अनुभव कराने के लिए विशेष प्रकार की फ्लाइट का प्रबंध किया जा रहा है।

Airline
    China की Taiwan पर कब्जा करने की धमकी, America से बोला- आग से न खेलो | वनइंडिया हिंदी

    ताइवान में कोरोना वायरस पर काबू करने के लिए बाहरी देशों से आने वाली फ्लाइट पर प्रतिबंध लगाया गया है। यही वजह है कि द्वीप में कोरोना वायरस अभी तक काबू में नजर आया है।

    वहीं इन प्रतिबंधों के चलते कई ऐसे लोग जो लगातार हवाई यात्रा कर रहे थे इसे मिस भी कर रहे हैं। तो साथ ही ताइवान और जापान की प्रमुख एयरलाइंस कंपनियां किसी भी तरह से राजस्व जुटाना चाह रही हैं। ऐसे में ये कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए ऐसी खास फ्लाइट लेकर आ रहीं हैं जो लोगों को साइट सीन करा रही हैं।

    साइट सीन कराकर लौटी वापस
    शनिवार को ऐसी ही एक फ्लाइट ने उड़ान भरी जिसे ताइवान की सबसे बड़ी मालवाहक चाइना एयरलाइंस की लो-कॉस्ट यूनिट टाइगरएयर ताइवान ने संचालित किया था। फ्लाइट ने ताइपे के ताओयुआन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी और दक्षिण कोरिया के जेजू तक गई। इस दौरान यात्रियों को द्वीप और उसके ऊपर फैली धुंध का नजारा किया। इसके बाद ये फ्लाइट बिना लैंड किए फिर से वापस लौट आई।

    उड़ान से पहले पैसेंजर्स और स्टॉफ ने चाइनीज, कोरियन और अंग्रेजी में स्टिकर लिए हुए पोज दिए जिस पर लिखा था, दक्षिण कोरिया आपको याद कर रहा है।

    घरेलू उड़ानों में वृद्धि
    जब अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर पूरी तरह से रोक है और द्वीप में कोरोना वायरस नियंत्रण में है। ऐसे में ताइवान में घरेलू उड़ान में वृद्धि देखी गई है। ताइवान के अपतटीय द्वीपों और पूर्वी तट के लिए उड़ानें भरी हुई हैं। यही वजह है कि टाइगरएयर ने अपने कुछ विमानों को घरेलू रूट पर आपूर्ति के लिए किराए पर लिया है।

    भारत से मिली ड्रैगन को टक्कर तो ताइवान ने भी उठाया सिर, पासपोर्ट से हटाएगा 'रिपब्लिक ऑफ चाइना'भारत से मिली ड्रैगन को टक्कर तो ताइवान ने भी उठाया सिर, पासपोर्ट से हटाएगा 'रिपब्लिक ऑफ चाइना'

    English summary
    taiwan travellers enjoying flight to nowhere
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X