• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: ताइवान में भयानक ट्रेन हादसा, सुरंग के अंदर दीवार से टकराई रेल, अब तक 36 की मौत

|

ताइवान: ताइवान में भयानक ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें कई यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है। ताइवान में शुक्रवार को सुरंग के भीतर यात्रियों से भरी एक ट्रेन हादसे का शिकार हुई है, जिसमें 36 से ज्यादा लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है जबकि 72 से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं। ताइवान फायर डिपार्टमेंट ने कहा है कि ट्रेन में 350 से ज्यादा यात्री सवार थे जो हुलियन शहर में हादसे का शिकार हुई है।

सुरंग में ट्रेन हादसा

सुरंग में ट्रेन हादसा

ताइवान फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, हुलियन शहर में एक सुरंग से गुजरते वक्त ट्रेन हादसे का शिकार हुई है। हादसे के दौरान सुरंग की दीवारों से काफी लंबे वक्त तक ट्रेन टकराती रही, जिसमें कई लोगों की मौत की आशंका है। अभी तक 36 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है जबकि 72 से ज्यादा लोग घायल हैं। हालांकि, ताइवान फायर डिपार्टमेंट ने आशंका जताई है कि मृतकों की तादाद और बढ़ सकती है।

बढ़ सकती है मृतकों की तादात

बढ़ सकती है मृतकों की तादात

रिपोर्ट के मुताबिक अभी कई लोगों के शव सुरंग के अंदर ही हैं जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है वहीं मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने राहत और बचाव कार्य को भी शुरू कर दिया है। घायल लोगों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक 72 घायलों को अस्पताल भेजा गया है। हालांकि, अच्छी बात ये थी कि ट्रेन में सिर्फ 350 लोग ही सवार थे।

    VIDEO: ताइवान में भयानक ट्रेन हादसा, सुरंग के अंदर दीवार से टकराई रेल, अब तक 36 की मौत
    अचानक पटरी से उतरी ट्रेन

    अचानक पटरी से उतरी ट्रेन

    रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। वहीं, ताइवान प्रशासन के मुताबिक ये रेल ताइतुंग की तरफ जा रही थी लेकिन सुरंग में जाने के बाद ट्रेन अचानक पटरी से उतर गई और सुरंग के अंदर ट्रेन दीवारों से टकराने लगी। ताइवान फायर डिपार्टमेंट ने शुरूआती बयान में कई और लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है। वहीं, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ये हादसा टॉम्ब स्वीपिंग फेस्टिवल के वक्त हुई है जब लंबी छुट्टियां चल रही हैं और जिस ट्रैक पर हादसा हुआ है वो रेलवे ट्रेक ताइवान की व्यस्ततम सड़कों में से एक है।

    100 साल तक पृथ्वी से नहीं टकराएगा कोई Asteroid, NASA ने इस खतरे को भी रिस्क लिस्ट से हटाया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    In Taiwan, a train accident occurred in a tunnel in which several passengers were killed and dozens of passengers were injured.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X