• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ताइवान ने भेजा 'प्यार का पैगाम': कोविड-10 के खिलाफ भारत को भेजी मेडिकल मदद, चीन को लगेगी मिर्ची!

|

ताइपे, मई 02: कोविड -19 महामारी से जूझते भारत की मदद के लिए ताइवान ने 'लव फ्रॉम ताइवान' नाम से भारत को मेडिकल मदद भेजी है। ताइवान की तरफ से 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और 500 ऑक्सीजन सिलेंडर नई दिल्ली पहुंच चुका है। इसके साथ ही ताइवान ने कहा है कि कोरोना वायरस से जंग में वो पूरी तरह से भारत के साथ हैं और भारत की हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। वहीं माना जा रहा है ताइवान से भारत को मिली इस मदद के बाद चीन को मिर्ची लग सकती है।

ताइवान से मेडिकल मदद

ताइवान की राजधानी ताइवे से नई दिल्ली के लिए यह मेडिकल सौगात भेजी गई है। इस खेप में 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और 500 ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल हैं। नई दिल्ली स्थित ताइपे इकोनॉमिक एंड कल्चरल सेंटर ने स्टेटमेंट जारी करते हुए ये कहा है। ताइवान विदेश मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'लव फ्रॉम ताइवान' भारत पहुंच चुका है और हम लगातार मेहनत कर रहे हैं ताकि भारत को और मदद मुहैया करवा सकें। ताइवान से मदद मिलने के बाद दोनों पक्षों की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 'ये दुनिया के लिए एक स्टेटमेंट है कि दोनों देश और दोनों देशों की अलग अलग एजेंसियां साछ मिलकर काम कर रही हैं'। वहीं, ताइवान की राष्ट्रपति साइ इंग वेन ने पिछले हफ्ते भारत को कोरोना संकट के दौर में सहयोग और एकजुटता का संदेश दिया था।

भारत की स्थिति से चिंतित

इससे पहले ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू ने कहा था कि 'हम कोरोना वायरस से भारत की स्थिति को देखते हुए काफी ज्यादा चिंतित हैं। हम भारत की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं और भारत करे साथ लगातार संपर्क में हैं ताकि जरूरत पड़ने पर फौरन भारत की मदद की जा सके'।

कोरोना से भारत की स्थिति

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी का प्रकोप जारी है। बीते 24 घंटे में 3,689 लोगों की मौत हुई है और 3,07,865 मरीज कोरोना से रिकवर हुए हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस से 2,15,542 लोगों की मौत हो गई है। देश में एक्टिव कोविड-19 मरीजों की संख्या 33,49,644 है। वहीं डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,59,92,271 है। देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1,95,57,457 हो गई है। भारत में अब तक 15,68,16,031 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई है। वहीं बीते 24 घंटे में 18,26,219 लोगों को टीका लगा है। देश में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ था। 01 मई से 18 से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है। हालांकि कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की वजह से 18+ वालों को फिलहाल वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है।

भारत ने चीन को दिया 40 हजार ऑक्सीजन जेनरेटर का ऑर्डर, जल्द चीनी कंपनियां करेंगी सप्लाईभारत ने चीन को दिया 40 हजार ऑक्सीजन जेनरेटर का ऑर्डर, जल्द चीनी कंपनियां करेंगी सप्लाई

English summary
Taiwan has sent 500 oxygen cylinders and 150 oxygen concentrators to India during the Corona crisis.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X