• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Taiwan airline:कहीं नहीं ले जाने का वादा फिर भी है यात्रियों की भीड़, जानिए क्यों

|

नई दिल्ली- क्या आप ऐसी किसी विमान यात्रा की कल्पना कर सकते हैं, जिसमें आप मोटे पैसे देकर टिकट भी खरीदें, विमान में बैठें भी, विमान उड़ान भी भरे और बिना कहीं उतरे वह फिर से आपको उसी एयरपोर्ट पर उतार दे। ताइवान में इन दिनों वहां की एक एयरलाइंस कंपनी लोगों को ऐसे ही ऑफर दे रही है, फिर भी यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। सबसे बड़ी दिलचस्प बात यह है कि ये उड़ान एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान होगी और यात्रियों की सुखद यात्रा की भरपूर तैयारी विमान कंपनी की ओर से की गई है। यह स्पेशल फ्लाइट सिर्फ एक दिन के लिए है, जो ताइवान के लोगों के लिए बेहद ही खास दिन होता है। 8 अगस्त यानि फादर्स डे। इससे पहले जुलाई महीने में यह विमान कंपनी यात्रियों को सिर्फ एयरपोर्ट पर खड़े विमान में बोर्डिंग का ऑफर दे चुकी है।

नो-डेस्टिनेशन फ्लाइट में भी भारी भीड़

नो-डेस्टिनेशन फ्लाइट में भी भारी भीड़

ताइवान की एयरलाइन्स कंपनी यात्रियों को जो ऑफर दे रही है, उसके बारे में सुनकर चौंकना स्वाभाविक है। क्योंकि वहां कि विमान कंपनी ईवीए एयर (EVA Air) यात्रियों को कहीं भी नहीं पहुंचाने का ऑफर दे रही है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से वैसे ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें नहीं के बराबर उड़ान भर रही हैं। ज्यादातर देशों ने अपने देश के अंदर ही विमान यात्राओं की अनुमति दी हुई है, वह भी सीमित संख्या में । दूसरे देश से आने वाले विमानों को उतरने की इजाजत नहीं दी जा रही है। ऐसे में ईवीए एयर का बेहतरीन नो-डेस्टिनेशन यात्रा ऑफर बहुत ही दिलचस्प है। ईवीए एयर 8 अगस्त के लिए यात्रियों को नो-डेस्टिनेशन फ्लाइट का टिकट धड़ल्ले से बुक कर रही है। इस फ्लाइट से यात्रा के लिए यात्रियों की भारी डिमांड है। बता दें कि 8 अगस्त को ताइवान फादर्स डे मनाता है।

जापान के चक्कर काटकर लौटेगा विमान

जापान के चक्कर काटकर लौटेगा विमान

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक ईवीए एयर फादर्स डे के लिए यात्रियों की जो नो-डेस्टिनेशन फ्लाइट में सीटों की बुकिंग कर रही है, वह विमान ताइपेई के ताओयुआन एयरपोर्ट से उड़ान तो जरूर भरेगा, लेकिन कहीं भी लैंड नहीं करेगा। बल्कि, आसमान में उड़ान भरकर वापस उसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। इस दिन यात्री जिस ईवीए एयर ए330 विमान में सफर करने वाले हैं, वह 'हेलो किटी' ड्रीम जेट है, जो जापान के रयुक्यु द्वीप के ऊपर से चक्कर लगाकर वापस ताइवान के दक्षिण-पूर्वी तट से होते हुए ताओयुआन एयरपोर्ट पर लैंड कर जाएगा। यह नो-डेस्टिनेशन यात्रा 2 घंटे 45 मिनट की होगी, जो 8 अगस्त को सुबह 10.30 बजे शुरू होकर दिन के 1.15 बजे खत्म हो जाएगी। जापान में यह विमान लैंड नहीं करेगा। सबसे बड़ा बात ये है कि बोर्डिंग से पहले एयरपोर्ट पर सभी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी, जो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए जरूरी होती है।

विदेश यात्रा की संतुष्टि देने के लिए स्पेशल फ्लाइट

विदेश यात्रा की संतुष्टि देने के लिए स्पेशल फ्लाइट

इससे पहले ताइवान एयरलाइन जुलाई महीने में सॉन्गशन एयरपोर्ट पर यात्रियों को सिर्फ चेक-इन करने और विमान में बैठने का ऑफर दे चुका है। एयरलाइन ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि, 'वैश्विक महामारी के चलते इंटरनेशनल टूरिज्म मार्केट 6 महीने से ज्यादा वक्त से बंद पड़ा है और और लोग विदेश यात्राओं के लिए बहुत ही ज्यादा बेसब्र होते जा रहे हैं।.........विदेश जाने वाले यात्रियों की संतुष्टि के लिए ईवीए एयर ने विशेष रूप से 8 अगस्त को फादर्स डे के दिन स्पेशल फ्लाइट लॉन्च करना तय किया है और सबको सुपर पॉपुलर हेलो किटी ड्रीम मशीन के माध्यम से विदेश यात्रा पर ले जा रहा है।' प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक विमान में यात्रियों को वाई-फाई टेक्स्ट मैसेजिंग सेवा भी उपलब्ध करवाई जाएगी और यात्रियों को खास तोहफे भी दिए जाएंगे। विमान में यात्रियों को खाना भी दिया जाएगा और वो ड्यूटी-फ्री आइटम की खरीदारी भी कर सकेंगे।(तस्वीरें-सोशल मीडिया)

इसे भी पढ़ें- अमेरिकी नागरिकों को चीन और भारत न जाने की सलाह, यूएस में जारी हुई नई ट्रेवल एडवाइजरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Taiwan Airlines EVA Air is promising passengers to take it nowhere
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X