• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीरियाई आर्मी ने अस्पताल पर दागे गोले, 7 नागरिकों की मौत, 14 मेडिकल स्टॉफ घायल

|

दमिश्क। सीरियाई आर्मी ने देश के विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी पश्चिमी इलाके में एक अस्पताल पर बमबारी की है। इस हमले में 7 नागरिकों की मौत हुई है वहीं 14 मेडिकल स्टॉफ घायल हुआ है। वहां मौजूद बचाव टीम ने ये जानकारी दी है। रायटर्स की खबर के मुताबिक मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सीरियाई सेना ने अतारेब शहर में स्थित अस्पताल में कई मोर्टार दागे हैं।

Representative Image

इसके पहले तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि रविवार को उत्तरी पश्चिमी सीरिया में अस्पताल के ऊपर सरकार समर्थित मोर्टार हमले में 5 लोगों की मौत हुई है और 10 लोग घायल हुए हैं। इस इलाके में तुर्की की सेना मौजूद है।

समाचार एजेंसी रायटर्स ने इस बारे में एक वीडियो मिलने का दावा किया है जिसमें सिविल डिफेंस बचाव दल के सदस्य खून से लथपथ मरीज को एक वार्ड से बाहर ले जाते दिख रहे हैं। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है।

एक साल पहले हुआ युद्ध विराम
सीरियाई सेना बलों और विद्रोहियों के बीच लड़ाई एक साल पहले एक समझौते के बाद से थमी हुई है। इस समझौते के बाद रूसी नेतृत्व वाले बमबारी अभियान को रोक दिया गया था। तुर्की के बॉर्डर से सटे इलाके में महीनों तक चली लड़ाई ने क्षेत्र में 10 लाख से अधिक लोगों को विस्थापित कर दिया है।

क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कहना है कि पिछले कुछ समय से कोई बड़ी लड़ाई नहीं हुई है लेकिन कभी-कभी विद्रोहियों की पोस्ट पर रूसी स्ट्राइक और ईरान समर्थित शिया चरमपंथी गुट कस्बों और शहरों में गोले दागते रहते हैं।

बाइडेन के कार्यकाल में पहली बार सीरिया पर अमेरिकी एयर स्ट्राइक, रूस हुआ नाराजबाइडेन के कार्यकाल में पहली बार सीरिया पर अमेरिकी एयर स्ट्राइक, रूस हुआ नाराज

English summary
syrian army shelling at hospital 7 civilians lost life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X