• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईरान के चाबहार में आत्‍मघाती हमला, 3 की मौत और 20 घायल

|
Google Oneindia News

बगदाद। ईरान के चाबहार में गुरुवार को एक आत्‍मघाती हमला हुआ है। इस सुसाइड कार अटैक को चाबहार की एक पुलिस पोस्‍ट पर अंजाम दिया गया। ईरान के राष्‍ट्रीय न्‍यूज चैनल प्रेस टीवी की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। चैनल ने कुछ सिक्‍योरिटी और लोकल ऑफिसर्स के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। प्रेस टीवी ने सिस्‍तान और बलूचिस्‍तान प्रांत के गर्वनर रहमदेल बामरी के हवाले से बताया है कि विस्‍फोटकों से भरी गाड़ी ने गुरुवार को एक पुलिस पोस्‍ट को निशाना बनाया है।

iran-attack-chabahar.jpg

भारत के लिए काफी अहम है चाबहार

बामरी ने बताया कि चाबहार पुलिस हेडक्‍वार्टर के बाहर गाड़ी रुकी और हमलावर ने खुद को ब्‍लास्‍ट से उड़ा लिया। आपको बता दें कि चाबहार में भारत और ईरान मिलकर बंदरगाह का निर्माण कर रहे हैं, इस लिहाज से भारत के लिए ये शहर काफी अहम है। अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी अल जजीरा की ओर से कहा गया है कि हमले में तीन लोगों की मौत के अलावा लगभग 20 लोग घायल हैं। ईरान का चाबहार शहर, पाकिस्तान के बॉर्डर पर है और इसका कुछ हिस्‍सा बलूचिस्‍तान में आता है।

चाबहार पोर्ट प्रोजेक्‍ट को भारत और साथ में मिलकर आगे बढ़ा रहे हैं। जो फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर आई हैं उसमें साफ नजर आ रहा है कि जिस जगह पर ब्‍लास्‍ट हुआ है वहां पर काला धुंआ नजर आ रहाहै। अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है। चाबहार पोर्ट को भारत के लिए 'गोल्‍डन गेटवे' कहा जाता है। इस प्रोजेक्‍ट के बाद भारत अफगानिस्‍तान और सेंट्रल एशिया से सीधे जुड़ सकेगा और वह भी पाकिस्‍तान से गुजरे बिना। दिसंबर 2010 में यहां पर एक मस्जिद के पास सुसाइड अटैक हुआ था और उसमें 41 लोगों की मौत हो गई थी। करीब 90 लोग हमले में घायल हो गए थे।

English summary
Suicide attack hits police post in Chabahar and three people have been killed in this blast.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X