• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sri Lanka: आईएसआईएस के 3 सुसाइड बॉम्‍बर्स सर्च ऑपरेशन में ढेर,तलाशी के दौरान 15 की मौत

|
    Sri Lanka Blast में Suicide Bombers Search Operation में ढेर, एक ने खुद को उड़ाया |वनइंडिया हिंदी

    कोलंबो। श्रीलंका के सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दैरान आईएसआईएस के तीन आत्‍मघाती हमलावरों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि एनकाउंटर में 15 लोगों की मौत हुई है जिसमें छह बच्‍चे भी शामिल हैं। इनके शव पुलिस को बरामद हो गए हैं। रात भर आतंकियों और जवानों के बीच गोलीबारी होती रही। सेना के प्रवक्‍ता की ओर से शनिवार को इसकी जानकारी दी गई है। इन आतंकियों को उस समय ढेर किया गया जब 21 अप्रैल को हुए कोलंबो ब्‍लास्‍ट के सिलसिले में सर्च ऑपरेशन जारी था। लंका की अथॉरिटीज ने गुरुवार को सुसाइड ब्‍लास्‍ट्स में 253 लोग मारे गए हैं।

    sri-lanka-blast

    यह भी पढ़ें-वीकएंड पर श्रीलंका के चर्च फिर से बन सकते हैं आतंकियों का निशाना

    सर्च ऑपरेशन के दौरान अचानक ब्‍लास्‍ट

    शुक्रवार शाम को श्रीलंका के बाट्टीकालाओ से लेकर सेंतामारुतू के अमारा में सेना और आईएसआईएस आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ था। ईस्‍टर के मौके पर एक हमला बाट्टीकालाओ में भी हुआ था। पुलिस प्रवक्‍ता की ओर से बताया गया है कि जो 15 लोग मारे गए हैं उनमें तीन संदिग्‍ध सुसाइड बाम्‍बर्स भी हैं। श्रीलंकन मिलिट्री के प्रवक्‍ता सुमित अट्टापट्टू की ओर से बताया गया है कि जवान कालमुनाई स्थित एक घर में सर्च ऑपरेशन के लिए दाखिल होने की कोशिशें कर रहे थे। यहां पर तीन धमाके हुए और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया। अट्टापट्टू की ओर से कहा गया है कि जवानों ने एक सुरक्षित घर की तलाशी ली जहां से भारी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद हुआ। उन्‍होंने कहा कि मारे गए आतंकी नेशनल तौहीद जमात (एनजेटी) के सदस्‍य थे।

    सीरिया और इजिप्‍ट के लोग भी हिरासत में

    सरकार की ओर से कहा गया है कि श्रीलंका के नौ सुसाइड बॉम्‍बर्स जो काफी पढ़े-लिखे थे और अच्‍छे घरों से आते थे, उन्‍होंने ईस्‍टर के मौके पर हुए हमलों को अंजा‍म दिया है। इनमें से आठ की पहचान हो चुकी है जिसमें से एक महिला भी शामिल है। पुलिस की ओर से शुक्रवार को बताया गया था कि 140 लोगों की तलाश हो रही है जिनके आईएसआईएस से संबंध हैं। पुलिस ने 76 लोगों को अब तक हिरासत में लिया है जिसमें सीरिया और इजिप्‍ट से आए विदेशी भी शामिल हैं। श्रीलंका में इन दिनों सारी रात सर्च ऑपरेशंस देश के अलग-अलग हिस्‍सों में चल रहे हैं। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 21 अप्रैल को ईस्‍टर संडे के मौके पर आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट्स हुए थे। कोलंबो के तीन लग्‍जरी होटल्स और तीन चर्चों को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इन हमलों की जिम्‍मेदारी मंगलवार को आईएसआईएस ने ली।

    लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    15 ISIS men have been killed by Sri Lankan army. Gunmen opened fire on troops during police raid.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X