• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डॉक्टर ने गलत महिला का कर दिया गर्भपात, अब होगी कार्रवाई

|

सियोल। दक्षिण कोरिया में एक डॉक्टर की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 7 अगस्त को एक गर्भवती महिला गैग्सियो के एक क्लिनिक में गई थी, जो दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में ही है। पुलिस के मुताबिक, मेडिकल चार्ट में गड़बड़ी और मरीज की सही पहचान के अभाव में डॉक्टर ने गलत महिला का गर्भपात कर दिया।

South korea: doctor performed an abortion on the wrong woman

इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। क्लिनिक के डॉक्टर और नर्स से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर और नर्स ने अपनी गलती मान ली है, ऐसे में अब वे लापरवाही के गंभीर मामले में आरोपी हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरीज को न्यूट्रिशनल शॉट दिया जाना था। आरोप है कि नर्स ने मरीज की सही पहचान किए बिना ही एनेस्थीसिया का इंजेक्शन दे दिया। यहां तक कि डॉक्टर ने भी लापरवाही बरतते हुए उस महिला का गर्भपात कर दिया। मरीज को इसका अंदाजा भी नहीं था।

ये भी पढ़ें: प्याज की बढ़ती कीमतों पर हरियाणा के सीएम खट्टर ने दिया ये बयानये भी पढ़ें: प्याज की बढ़ती कीमतों पर हरियाणा के सीएम खट्टर ने दिया ये बयान

एक साल में दक्षिण कोरिया में गर्भपात के 50 हजार मामले आए सामने

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। हालिया कानून के मुताबिक, इस तरह के ऑपरेशन गैरकानूनी हैं जिसमें एक साल तक की सजा का प्रावधान है। बताया जा रहा है कि पिछले साल दक्षिण कोरिया में गर्भपात के करीब 50 हजार मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी इन आंकड़ों की पुष्टि की है। हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि गर्भपात के वास्तविक आंकड़े इससे कहीं अधिक हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 16 साल की ग्रेटा का विश्व के नेताओं पर फूटा गुस्सा, बोली- आपने हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीन लिया, आपकी हिम्मत कैसे हुई?ये भी पढ़ें: 16 साल की ग्रेटा का विश्व के नेताओं पर फूटा गुस्सा, बोली- आपने हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीन लिया, आपकी हिम्मत कैसे हुई?

English summary
South korea: doctor performed an abortion on the wrong woman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X