• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजराइल की हाई सिक्योरिटी जेल से फिल्मी अंदाज में फरार हुए फिलीस्तीनी कैदी, पुराने चम्मचों से खोदी सुरंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 8 सितंबर: इजराइल की काफी सख्त सिक्योरिटी वाली गिलबोआ जेल से फिलीस्तीन के छह कैदी सुरंग बनाकर फरार हो गए। इन कैदियों ने फिल्मी अंदाज में अपनी बैरक से लेकर जेल के बाहर तक एक सुरंग खोदी और उससे निकलकर फरार हो गए। इन लोगों ने सुरंग खोदने के लिए पुराने चम्मचों का इस्तेमाल किया। देश की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक से छह फिलिस्तीनी कैदियों के भाग जाने के बाद इजरायल ने इनको पकड़ने के लिए बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया है।

Six Palestinian prisoners escape Israeli jail
    Israel की सबसे सुरक्षित Jail से फिल्मी स्टाइल में फरार हुए 6 कैदी | वनइंडिया हिंदी

    फरार हुए इन कैदियों में से पांच गाजा के एक संगठन से संबंधित हैं। वहीं एक कैदी सशस्त्र समूह का पूर्व कमांडर रहा है। इन कैदियों के फरार होने के बाद करीब 400 कैदियों को इस जेल से दूसरी जेल में शिफ्ट किया गया है।

    टॉयलेट में बनाई थी सुरंग

    सोशल मीडिया पर जेल की एक वीडियो सामने आई है। जिसमें देखा जा सकता है कि इस कैदियों ने अपने सेल के टॉयलेट में ही बाथरूम सिंक के ठीक नीचे ये सुरंग खोदी, जो जेल की चादरदीवारी के बाहर जाकर निकली। बताया गया है कि जंग लगे चम्मचों की मदद से कई दिनों तक ये सुरंग खोदी गई। रात को ये लोग सुरंग खोदते थे और दिन में इसके ऊपर कुछ रखकर इसको छुपा देते थे। जब सुरंग जेल के बाहर जाकर खुली तो रात को ये इसके रास्ते फरार हो गए।

    गिलबोआ जेल इजराइल के पश्चिमी तट के उत्तर में स्थित है और सबसे ज्यादा सुरक्षित मानी जाती है। पुलिस अधिकारी इन कैदियों के आसपास ही कहीं छुपे होने का अंदाजा लगा रहे हैं। ऐसे में आसपास सड़कों पर बैरिकेड लगाए हैं और इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है। इन कैदियों को पकड़ने के लिए उत्तरी हिस्से औरपश्चिमी तट पर लगातार ऑपरेशन जारी है।

    इजराइल में तेजी से बढ़ते कोरोना ने बढ़ाई चिंता, पूरी एडल्ट आबादी को लग चुकी है वैक्सीनइजराइल में तेजी से बढ़ते कोरोना ने बढ़ाई चिंता, पूरी एडल्ट आबादी को लग चुकी है वैक्सीन

    English summary
    Six Palestinian prisoners escape Israeli jail use rusty spoon to tunnel out
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X