• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

26 अक्टूबर से 'बेरोक-टोक' जाइये सिंगापुर, भारत समेत इन 14 देशों के लिए नये नियम जारी

|
Google Oneindia News

सिंगापुर, अक्टूबर 23: सिंगापुर की यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए बड़ी राहत की खबर आ रही है और सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा की है कि, 26 अक्टूबर से भारत और पाकिस्तान और बांग्लादेश सहित कुछ अन्य देशों के लिए यात्रा फिर से शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, सिंगापुर की सरकार ने कई शर्तोंं के साथ अपने देश की सीमा को भारत समेत इन देशों के लिए खोला है।

शर्तों के साथ सिंगापुर की यात्रा

शर्तों के साथ सिंगापुर की यात्रा

सिंगापुर के स्ट्रेट टाइम्स ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से ट्रेवल गाइडलाइंस जारी करते हुए लिखा है कि, "सिंगापुर जाने से पहले बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के 14 दिनों के यात्रा इतिहास वाले सभी यात्रियों को 26 अक्टूबर को रात 11.59 बजे से सिंगापुर में आने और फ्लाइट बदलने की इजाजत दी जाती है। इससे पहले सिंगापुर ने 15 और देशों के पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को बगैर क्वारंटाइन देश में प्रवेश करने की अनुमति दी थी। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया, वियतनाम और संयुक्त अरब अमीरात शामिल थे। इसके साथ ही सिंगापुर सरकार ने कहा है कि, सिंगापुर ने और अधिक घरेलू कामगारों को इस शर्त पर प्रवेश की अनुमति दी है कि स्थानीय परिवारों की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए आने से पहले उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया जाए। वहीं, सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि, इन देशों के यात्रियों को 'बॉर्डर कैटोगरी-4' में रखा गया है और उन्हें अभी भी 10 दिनों के लिए क्वारंटाइन रखा जाएगा। एसएचएन सुविधाओं पर अपने 10-दिवसीय स्टे-होम नोटिस (एसएचएन) की सेवा करने की आवश्यकता होगी।

कोविड-19 को लेकर दिशा निर्देश

कोविड-19 को लेकर दिशा निर्देश

सिंगापुर ने भी कोविड-19 महामारी को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं। स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को टास्क फोर्स ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों और रेस्टोरेंट में भी भी ग्रुप में खाने पर पाबंदियां लगी हुई और 1 जनवरी 2022 से वो कर्मचारी, जिन्होंने कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, वो ्पना काम पर लौट सकते हैं। इसके साथ ही उन कर्मचारियों को भी काम पर लौटने की इजाजत दी गई है, जो कम से कम 270 दिनों के अंदर कोरोना वायरस से पीड़ित होकर रिकवर कर चुके हैं।

बिना वैक्सीन देश आने की इजाजत नहीं

बिना वैक्सीन देश आने की इजाजत नहीं

रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर सरकार की तरफ से कहा गया है कि ''बिना टीकाकरण वाले कर्मचारियों को कार्यस्थल पर लौटने की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसके साथ ही कार्यस्थल पर लौटने से पहले उन्हें कोविड-19 निगेटिव सर्टिफिकेट दिखावा अनिवार्य होगा। आपको बता दें कि, सिंगापुर सरकार ने अपनी 80 फीसदी से ज्यादा निवासियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक देने के बाद ही देश खोलने का फैसला लिया है और काफी सावधानी के साथ देश की सीमा को खोला जा रहा है। अगस्त महीने में सरकार की तरफ से थोड़ी सी छूट दी गई थी, लेकिन कोरोना का ग्राफ बढ़ने के बाद फिर से सख्ती बढ़ा दी गई थी।

गार्ड से गुस्सा हुआ अमीर शख्स, बैंक से करोड़ों निकालकर बैंक कर्मचारियों से एक एक नोट हाथों से गिनवाएगार्ड से गुस्सा हुआ अमीर शख्स, बैंक से करोड़ों निकालकर बैंक कर्मचारियों से एक एक नोट हाथों से गिनवाए

English summary
Singapore has issued new guidelines regarding travel for 14 countries including India, Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X