• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिंगापुर में क्रिप्टोकरेंसी प्रोवाइडर्स के लिए कानून पर मुहर, जानिए क्या है इसमें खास?

|
Google Oneindia News

सिंगापुर, 5 अप्रैल। क्रिप्टोकरेंसी उपलब्ध कराने वालों के लिए सिंगापुर में अब मुश्किल होने वाली है क्योंकि देश की संसद ने क्रिप्टोकरेंसी प्रोवाइडर्स के लिए कानून पर मुहर लगा दी है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक नए कानून के तहत लाइसेंस के लिए सिंगापुर में वर्चुअल एसेट सर्विस प्रोवाइडर्स की आवश्यकता होगी जो केवल विदेशों में कारोबार करते हैं। इस कदम को सिंगापुर के क्रिप्टो इंडस्ट्री के साथ अस्थायी तौर पर जुड़ने के रूप में देखा जा रहा है।

Cryptocurrency
वर्तमान में सिंगापुर में क्रिप्टो संस्थाओं को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग या टेरर फाइनेंसिंग जैसी किसी भी गतिविधि के लिए कानून के तहत नहीं लाया गया है। नया कानून सिंगापुर के वित्तीय नियामक द्वारा हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी क्षेत्र में कंपनियों को जनता के लुभाने वाले विज्ञापन जारी करने से हतोत्साहित करने के लिए एक कदम के मद्देनजर आया है। यह इस बार का संकेत है कि सरकार क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्क है।

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत बीते 24 घंटे में 1.14 प्रतिशत ऊपर चढ़ गई। कॉइनमार्केट कैप के आंकड़ों के अनुसार यह भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे 46,686 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। क्रिप्टो बाजार में बिटकॉइन का प्रभुत्व 40.97 प्रतिशत है जो कि 24 घंटे में 0.11 प्रतिशत नीचे आया है।

दूसरे नंबर का सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी ईथर 3516 डॉलर पर कारोबार कर रही थी जो 24 घंटे में 1.22 प्रतिशत ऊपर है। बिनांस कॉइन इसी अवधि में 2.25 प्रतिशत ऊपर आकर 456 डॉलर पर पहुंच गई।

सोलाना ने 1.02 प्रतिशत की गिरावट देखी है और यह टोकन 133 डॉलर पर कारोबार कर रहा था जबकि कार्डानो 0.31 प्रतिशत गिरकर 1.21 डॉलर की कीमत पर थी।

मीम कॉइन का हाल
मीम कॉइन पर नजर डालें तो शाम 5 बजे डोजकॉइन 1.26 प्रतिशत नीचे आकर 0.1521 डॉलर पर थी। इसकी प्रतिद्वंद्वी करेंसी शीबा इनू 1.21 प्रतिशत नीचे थी और यह 0.00002671 डॉलर पर कारोबार कर रही थी।

समूचे क्रिप्टो बाजार को देखें तो यह मंगलवार को 2.16 ट्रिलियन डॉलर पर था जो कि 24 घंटे में 0.88 प्रतिशत की वृद्धि दर्शा रहा है। बीते 24 घंटे में कुल क्रिप्टो बाजार 102 अरब डॉलर पर रहा जो 2.44 प्रतिशत ऊपर था।

टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी जो बना सकती हैं रातोंरात धनवान, बिटकॉइन रिकवरी के दौरान बढ़िया मौकाटॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी जो बना सकती हैं रातोंरात धनवान, बिटकॉइन रिकवरी के दौरान बढ़िया मौका

Comments
English summary
singapore parliament passed law for cryptocurrency providers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X