• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जॉर्ज फ्लॉयड के मौत की पहली बरसी पर अमेरिका में गोलीबारी, एक शख्स घायल

|

मिनियापोलिस, मई 26: अमेरिका में पिछले साल मई में पुलिस के हाथों मारे गए अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पहली बरसी के मौके पर हादसे वाली जगह पर आज सैंकड़ों लोग इकट्ठा हुए। इसी बीच मिनियापोलिस के उसी चौराहे पर मंगलवार को गोलियों की आवाज सुनी गई, जहां पर ठीक एक साल पहले जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई थी। मिनियापोलिस पुलिस ने पुष्टि की कि उन्होंने स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे करीब क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई।

Shots fired near George Floyd Square in Minneapolis anniversary of his death

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, मिनियापोलिस के जॉर्ज फ्लॉयड स्क्वायर पर कई गोलियों की आवाज सुनी गई, जहां जॉर्ज फ्लॉयड की मृत्यु हुई थी। इस दौरान एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि घायल व्यक्ति की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस अभी तक हमलावर की पहचान नहीं कर सकी है। आज शाम को जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार का राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है।

मिनियापोलिस पुलिस विभाग के प्रवक्ता जॉन एल्डर ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने गोलियों की आवाज और एक कार के घटनास्थल से दो ब्लॉक दूर भागने की सूचना पर तुरंत कार्रवाई की है। एल्डर ने कहा कि कॉल करने वालों से मिली सूचना यह थी कि एक संदिग्ध वाहन को आखिरी बार तेज गति से क्षेत्र से बाहर निकलते देखा गया था। घायल शख्स को को इलाज के लिए हेनेपिन काउंटी मेडिकल सेंटर ले जाया गया।

लापता मेहुल चोकसी के लेकर एंटीगुआ के PM ने अहम जानकारी, कही ये बड़ी बातलापता मेहुल चोकसी के लेकर एंटीगुआ के PM ने अहम जानकारी, कही ये बड़ी बात

जॉर्ज फ्लॉयड स्क्वायर पर श्रद्धांजलि सभा शामिल होने के लिए आज सैंकड़ों लोग इकट्ठा हुए हैं। गौरतलब है कि एक साल पहले अमेरिकी पुलिस अधिकारी चाउविन फ्लॉयड की गर्दन पर अपने घुटने से काफी देर तक दबाव बनाकर रखा था, इसमें उसकी मौत हो गई थी। जॉर्ज फ्लायड की हत्या के बाद भी पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हुए थे। उस समय भी पुलिस के ऊपर बर्बरता के आरोप लगाए गए थे। अमेरिका के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले थे।

English summary
Shots fired near George Floyd Square in Minneapolis anniversary of his death
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X