• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुकान से चोरी कर रहा था युवक, मालिक ने देखा को पुलिस तो बुलाने की जगह....

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अमेरिका के ओहियो में दुकान से चोरी की एक घटना सामने आई। लेकिन चोर को यहां मारने पीटने या पुलिस को सौंपने की जगह कुछ और ही नजारा था। दरअसल ओहियो के टोलेडो में भारतीय मूल के जय सिंह 7-इलेविन स्टोर चलाते हैं। जब वे स्टोर के बैक ऑफिस में थे तो उनके एक कर्मचारी ने उन्हें बताया कि एक 15-16 साल की लड़का दुकान से सामान चुरा रहा है। सिंह ने सीसीटीवी फुटेज में ये देखा तो वे दुकान के काउंटर पर पहुंचे जहां लड़का कुछ सामानों की बिलिंग करा रहा था जबकि चोरी का काफी सामान उसने जेब में रखा हुआ था। सिंह ने पहुंचते ही उसे चोरी का सामान निकालने को कहा और अपने स्टोर के कर्मचारी को पुलिस को फोन करने को कहा।

'रुको... मत करो पुलिस को फोन'

'रुको... मत करो पुलिस को फोन'

सिंह के निर्देश देते ही उनका कर्मचारी 911 पर कॉल कर पुलिस को बुलाने लगा। इस दौरान सिंह ने लड़के से पूछा- क्यों कर रहे थे चोरी? तो उसने जवाब दिया कि उसे और उसके छोटे भाई को भूख लगी थी। सिंह ने ये सुनते है अपने कर्मचारी से कहा- रुको... मत करो पुलिस को फोन। सिंह ने लड़के से कहा- खैर जो तुम चुरा रहे थे वो खाना नहीं हैं सिर्फ च्विंगम और टॉफियां है। अगर तुम्हें भूख लगी है तो मुझसे कहो मैं तुम्हें खाना देता हूं।

सिंह ने लड़के को भरपेट खाना खिलाया

सिंह ने लड़के को भरपेट खाना खिलाया

सिंह ने लड़के को बैठाकर भरपेट खाना खिलाया। जय सिंह पुलिस को बुलाकर अपने परिवार को पालने की कोशिश कर रहे लड़के की जिंदगी खराब नहीं करना चाहते थे। इस घटना को देखने वाले सिंह के कर्मचारी भी उनके इस जेस्चर की तारीफ कर रहे थे।

साढ़े 16 लाख की चोरी में पकड़ा गया जमाई, 6 माह पहले हुई वारदात केस दर्ज होने के 48 घंटों में सुलझीसाढ़े 16 लाख की चोरी में पकड़ा गया जमाई, 6 माह पहले हुई वारदात केस दर्ज होने के 48 घंटों में सुलझी

फेसबुक पर वायरल हुआ किस्सा

जय सिंह के इस दयाभाव और इंसानियत का किस्सा फेसबुक पर वायरल हो गया है। दरअसल घटना के समय मौके पर मौजूद स्टोर के एक कस्टमर ने ये सब देखा और इस सब के बारे में फेसबुक को एक लंबा पोस्ट लिखा। इस पोस्ट पर अब तक 9200 से अधिक रिएक्शन आ चुके हैं साथ ही इसे 3000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- जानिए हरियाणा की अंबाला लोकसभा सीट के बारे में विस्तार से

English summary
shop owner in US catches hungry teen shoplifting, instead of calling police he gave him food
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X