• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहिद अफरीदी का छलका दर्द, बोले- IPL बड़ा ब्रांड, पाकिस्तानी खिलाड़ियों का न खेल पाना दुखद

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन की रोमांचक शुरुआत हो चुकी है। क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले इस लीग में सिर्फ एक बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है। उसके बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में आई खटास की वजह से आज तक पाकिस्तानी क्रिकेटर इस लीग से दूर हैं। एक तरफ जहां IPL में पूरी दुनिया के खिलाड़ी अपनी बैटिंग-बॉलिंग का जलवा बिखेरते हैं, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी प्लेयर्स को मैदान से बाहर दूर से ही मैच का लुफ्त उठाना पड़ता है।

शाहिद अफरीदी ने माना- IPL बहुत बड़ा ब्रांड

शाहिद अफरीदी ने माना- IPL बहुत बड़ा ब्रांड

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आईपीएल के तर्ज पर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की शुरुआत की लेकिन वह दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आया। इस बीच देर से ही सही लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का आईपीएल को लेकर दर्द छलका है। उन्होंने माना कि आईपीएल दुनिया का एक बड़ा ब्रैंड है और उसमें हिस्सा ना ले पाने से पाकिस्तानी खिलाड़ी बड़ा मौका गंवा रहे हैं।

आईपीएल में न खेल पाना दुखद

आईपीएल में न खेल पाना दुखद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहिद अफरीदी ने कहा कि आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का न खेल पाना दुखद है। उन्होंने कहा, मुझे पता है क्रिकेट की दुनिया में आईपीएल एक बहुत बड़ा ब्रांड है, हर साल आयोजित होने वाली यह लीग पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम और अन्य खिलाड़ियों के लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित हो सकता था। इससे प्लेयर्स को भारतीय कंडिशंस में खेलने और ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलता।

भारतीयों से मिला प्यार और सम्मान: अफरीदी

भारतीयों से मिला प्यार और सम्मान: अफरीदी

अफरीदी ने कहा, 'पाकिस्तानी क्रिकेटर एक बड़ा मौका गंवा रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय पिच पर क्रिकेट खेलते हुए मैंने वहां काफी कुछ सीखा है। मैंने हमेशा भारतीयों से मिले प्यार और सम्मान की तारीफ की है। कई भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स आज भी मुझसे सवाल करते हैं और मैं उनका जवाब देता हूं। भारत में क्रिकेट खेलते हुए मेरा अनुभव बड़ा शानदार रहा है।'

सबसे पहले सीजन में मिला था मौका, फिर हो गए बैन

सबसे पहले सीजन में मिला था मौका, फिर हो गए बैन

आपको बता दें कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल के सबसे पहले सीजन में खेलने का मौका मिला था, लेकिन साल 2009 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया। इसका खामियाजा पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भुगतना पड़ा और उन्हें आईपीएल में बैन कर दिया गया। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट में सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन का पालन करते हुए यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन किया गया है।

IPL 2020: एमएस धोनी के डोलों को छूकर देखना चाहते थे ऋषभ पंत, वायरल हुई फोटो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shahid Afridi said - IPL big brand Sad to not play Pakistani players
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X