• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा, 16 लोगों की मौत , 80 से अधिक घायल

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में भीषण रेल हादसा हुआ है। गुरुवार को एक यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के बीच हुई भीषण टक्कर में 16 लोगों की मौत हो गई और 80 से अधिक लोग घायल हो गए। क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी। बताया जा रहा है कि, पटरी के गलत ट्रैक पर जाने से यह हादसा हुआ है। इमरान सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है। रेलवे मंत्रालय ने मुआवजे के तौर पर मृतकों के आश्रितों को 15-15 लाख और घायलों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।

several killed and more than 80 people injured in Pakistan train collision
पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि, क्वेटा जाने वाली 'अकबर एक्सप्रेस' ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी। मालगाड़ी लूप लाइन पर खड़ी थी जो तभी तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत पटरी की ओर मुड़ गयी, जिसके वजह से यह हादसा हुआ। इस हादसे में स्टेशन मास्टर की गलती बतायी जा रही है।

रहीम यार खान शहर के उपायुक्त जमील अहमद जमील ने बताया कि क्वेटा जा रही ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है और पटरी से अवरोध हटाने का काम जारी है। उन्होंने बताया कि ट्रेन में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के लिए भारी उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है। पाक रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने इस रेल दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। साथ ही हादसे के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकालना है। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है।

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि, यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान सेना भी बचाव अभियान में भाग ले रही है। पुलिस ने बताया कि हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। प्रधानमंत्री खान ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने रेलमंत्री को दशकों से उपेक्षित रेलवे के बुनियादी ढांचे में सुधार और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

<strong>कर्नाटक: कांग्रेस ने सत्र के लिए जारी किया व्हिप, सभी MLA को उपस्थित रहने के आदेश</strong>कर्नाटक: कांग्रेस ने सत्र के लिए जारी किया व्हिप, सभी MLA को उपस्थित रहने के आदेश

English summary
several killed and more than 80 people injured in Pakistan train collision
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X