• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बोरिस जॉनसन के स्टाफ लॉकडाउन पार्टी का उड़ा रहे थे मजाक, वीडियो देख भड़के ब्रिटिश प्रधानमंत्री

|
Google Oneindia News

लंदन, दिसंबर 08: ब्रिटेन में एक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद बवाल मच गया है। ये वीडियो पिछले साल क्रिसमस के वक्त है, जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ था और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सहयोगी पार्टी कर रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद देश की जनता जहां गुस्से में है, वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी काफी भड़के हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो पिछले साल डाउनिंग स्ट्रीट में क्रिसमस पार्टी के आयोजन को लेकर है, जिसमें बोरिस जॉनसन के अधिकारी देश में लगे लॉकडाउन का मजाक उड़ा रहे हैं।

लॉकडाउन का मजाक

लॉकडाउन का मजाक

वीडियो में दिख रहा है कि, बोरिस जॉनसन के अधिकारी देश में लगे लॉकडाउन और कोरोना गाइडलांस का मजाक उड़ा रहे हैं। आपको बता दें कि, ब्रिटिश सरकार ने देश में भले ही सख्त लॉकडाउन लगा दिया था, लेकिन खुद सरकार पर बार बार लॉकडॉउन नियमों के उल्लंघन के आरोप लगते रहे हैं। इसी साल ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी को भी उस वक्त इस्तीफा देना पड़ा था, जब उनका एक फोटो वायरल हुआ था, जिसमें वो अपनी सहयोगी को किस कर रहे थे। सार्वजनिक स्थान पर लॉकडाउन के दौरान सहयोगी को किस करना कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन माना गया।

वीडियो में प्रधानमंत्री के करीबी

ब्रॉडकास्टर आईटीवी न्यूज ने इस वीडियो को टेलीकास्ट किया है, जिसमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के तत्कालीन प्रेस सचिव एलेग्रा स्ट्रैटन, सलाहकार एड ओल्डफीड और अन्य कर्मचारियों को पिछले साल 22 दिसंबर को एक रिहर्सल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान "एक काल्पनिक पार्टी" के बारे में मजाक करते हुए दिखाता है, जिसमें कोई मीडिया मौजूद नहीं है। लीक हुए फुटेज में दिख रहा है कि, स्ट्रैटन डाउनिंग स्ट्रीट क्रिसमस पार्टी के बारे में सवालों के जवाब देते हुए दिखाई दे रहे हैं, जब कथित कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन को लेकर सवाल पूछे जा रहे थे। आपको बता दें कि, जिस वक्त ये अधिकारी लॉकडाउन नियमों का मजाक उड़ा रहे थे, उस वक्त ब्रिटेन में काफी सख्त लॉकडाउन लगा हुआ था और दो से ज्यादा लोगों को एक साथ बाहर निकलने या एक जगह जमा होने की इजाजत नहीं थी।

वीडियो आने के बाद बवाल

वीडियो आने के बाद बवाल

वीडियो सार्वजनिक होने के बाद अब ब्रिटेन में बवाल मच गया है और विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने वीडियो सार्वजनिक होने के बाद सरकार की जमकर आलोचना की है। वीडियो के लिंक के साथ स्टारर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "देश भर में लोगों ने नियमों का पालन किया, भले ही इसका मतलब प्रियजनों से अलग होना था। और लोग इस बात की उम्मीद कर रहे थे, कि सरकार भी गाइडलाइंस का पालन कर रही है।" उन्होंने कहा कि, "झूठ बोलना और उन झूठों पर हंसना शर्मनाक है। हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो सामाजिक रूप से सच्चाई से दूर है।"

जानें कौन हैं भारतीय मूल के अनिल मेनन, जो नासा की टीम में हुए हैं शामिल, चांद और मंगल पर रखेंगे कदमजानें कौन हैं भारतीय मूल के अनिल मेनन, जो नासा की टीम में हुए हैं शामिल, चांद और मंगल पर रखेंगे कदम

Comments
English summary
Senior staff of British Prime Minister Boris Johnson was making fun of the lockdown party in the country, the video of which has gone viral.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X