• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सूर्य और चंद्रग्रहण में अंतर नहीं जानते पाकिस्तान के विज्ञान मंत्री, ट्विटर पर इस गलती के चलते उड़ा मजाक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर चौधरी फवाद हुसैन अक्सर भारत के खिलाफ अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि वह कई बार सोशल मीडिया पर ऐसी गलतियां भी कर देते हैं जिसके लिए उन्हें बहुत बुरी तरह से ट्रोल होना पड़ता है। फवाद हुसैन ने हाल ही में कुछ ऐसा ट्वीट किया जिसको लेकर अब सोशल मीडिया पर उनकी खिल्ली उड़ाई जा रही है। फवाद ने अपने ट्वीट में 21 जून को लगे सूर्य ग्रहण के बारे में जो कुछ लिखा उससे ऐसा लगता है कि उन्हें सूर्य और चंद्रग्रहण में अंतर नहीं पता।

सूर्य ग्रहण को बताया चंद्रग्रहण

सूर्य ग्रहण को बताया चंद्रग्रहण

बता दें कि चौधरी फवाद हुसैन के कंधे पर पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्रालय की जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने फवाद पर देश को वैज्ञानिक दिशा में आगे ले जाने का जिम्मा सौंपा है, लेकिन करीब एक दशक के बाद 21 जून लगने वाले सूर्य ग्रहण को लेकर उन्होंने जो ट्वीट किया उसने फवाद हुसैन के ज्ञान पर सवाल खड़ा कर दिया है। दरअसल, फवाद हुसैन ने ट्विटर पर इस खगोलीय घटना को सूर्य ग्रहण की बजाए चंद्रग्रहण बता दिया जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किए जा रहे हैं।

ट्विटर पर यूजर्स ने दी ये प्रतिक्रिया

21 जून को सूर्य ग्रहण से तीन दिन पहले पाकिस्तान में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने ट्विटर पर लिखा, 'चंद्रग्रहण पर कुछ और जानकारी।' दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने ग्रहण के बारे में जानकारी देने वाले जिन पेपर्स की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की उसमें सूर्य ग्रहण, उसके समय आदि के बारे में बात की गई थी। फवाद के इस पोस्ट के तुरंत बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा, यूजर्स ने ग्रहण के बारे में गलत जानकारी देने को लेकर उनका जमकर मजाक उड़ाया।

पाकिस्तान ने भी देखा 'रिंग ऑफ फायर'

पाकिस्तान ने भी देखा 'रिंग ऑफ फायर'

कुछ यूजर ने चौधरी फवाद हुसैन की गलती उन्हें याद दिलाते हुए बताया कि यह सूर्य ग्रहण नहीं बल्कि चंद्रगहण है। वहीं, कुछ लोगों ने मंत्री से इस ट्वीट को हटाने के लिए कहा तो कुछ ने मीम्स के जरिए उनका खूब मजाक बनाया। बता दें कि 21 जून को पाकिस्तान ने भी 'रिंग ऑफ फायर' सूर्य ग्रहण देखा। पाकिस्तान के मौसम विभाग के अनुसार, आंशिक ग्रहण सुबह 8.45 पर शुरू हुआ और दोपहर 2.34 पर समाप्त हुआ। पाकिस्तान में रिंग ऑफ फायर सुबह 11.40 बजे अपने चरम पर था।

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने UN में रची साजिश, अमेरिका ने पलट दी बाजी

English summary
Science minister of Pakistan not knowing the difference between sun and lunar eclipse
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X