• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सऊदी अरब केवल 60 हजार लोगों को देगा हज यात्रा की अनुमति, सभी के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 जून। कोरोना महामारी के चलते सऊदी अरब ने इस साल भी हज यात्रियों की संख्या सीमित कर दी है। इस बार 60 हजार से ज्यादा यात्रियों को हज पर जाने की इजाजत नहीं होगी और वे सभी यात्री स्थानीय होंगे। सरकार द्वारा संचालित सऊदी प्रेस एजेंसी पर हज एवं उमरा मंत्रालय का हवाला देते हुए एक बयान में यह घोषणा की गई है।

Saudi Arabia

पिछले साल हज में पहले से ही सऊदी अरब में रहने वाले 1000 लोगों को हज में भाग लेने के लिए चुना गया था, जिनमें से एक तिहाई सऊदी अरब के सुरक्षाकर्मी और चिकित्सा कर्मचारी थे। सऊदी सरकार द्वारा बयान जारी कर कहा गया है कि हज इस साल जुलाई के मध्य में शुरू होगी। इसमें 18-65 वर्ष की आयु के लोग हिस्सा ले सकेंगे। वहीं सरकार ने यह भी कहा कि सभी हज यात्रियों के लिए टीका लगवाना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें: क्‍या इजरायल ने ढूंढ ली है कोरोना की 'मैजिक दवा', जानिए वायरल हो रहे दावे का सच

बयान में कहा गया है कि, 'सऊदी अरब इस बात की पुष्टि करता है कि उसने हज यात्रियों के स्वास्थ्य व सुरक्षा और उनके देशों की सुरक्षा के बारे में निरंतर विचार-विमर्श के बाद यह फैसला लिया है।' बता दें कि प्रतिवर्ष लगभग 20 लाख मुसलमान हज की यात्रा पर जाते हैं, लेकिन कोरोना के कारण सऊदी सरकार ने हज यात्रियों की संख्या सीमित कर दी है।

English summary
Saudi Arabia will only allow 60 thousand people to perform Haj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X