• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सऊदी अरब में विदेशी पर्यटकों पर लगा प्रतिबंध हटा, इस शर्त पर आने की मिली अनुमति

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जुलाई। विदेशी पर्यटकों के लिए सऊदी अरब 17 महीने के बाद अपने बॉर्डर को खोलने का ऐलान किया है। सऊदी अरब की ओर से कहा गया है कि जिन पर्यटकों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है वो सऊदी अरब आ सकते हैं। हालांकि सऊदी अरब से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है कि वह उमरा पर लगी पाबंदी को भी हटा रहा है। दरअसल दुनियाभर से लाखों लोग सऊदी अरब में हज की यात्रा के लिए आते हैं, जिसपर फिलहाल सऊदी अरब ने पाबंदी लगा रखी है, इसको लेकर अभी किसी भी तरह का ऐलान नहीं किया गया है।

saudi

सऊदी प्रेस एजेंसी की ओर से कहा गया है कि पर्यटन मंत्रालय की ओर से यह ऐलान किया गया है कि किंगडम एक बार फिर से विदेशी यात्रियों के लिए अपने दरवाजे खोलने जा रहा है और टूरिस्ट वीजा पर आने वाले यात्रियों पर लगी पाबंदी को हटा रहा है। 1 अगस्त से विदेशी यात्री अब सऊदी अरब आ सकते हैं। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पर्यटक ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हो। सऊदी अरब में फाइजर, अस्ट्रा जेनेका, मॉडर्ना या जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन को ही स्वीकृत किया गया है।

इसे भी पढ़ें- नए संसद भवन के निर्माण पर अब तक खर्च किए गए 238 करोड़ रुपये, केंद्र सरकार ने बतायाइसे भी पढ़ें- नए संसद भवन के निर्माण पर अब तक खर्च किए गए 238 करोड़ रुपये, केंद्र सरकार ने बताया

ऐसे लोग जो पूरी तरह से वैक्सिनेटेड हैं उन्हें क्वारेंटीन में रहने की जरूरत नहीं है। लेकिन उन्हें पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी जोकि 72 घंटे के भीतर की होनी चाहिए। दरअसल सऊदी अरब को पर्यटन बंद होने की वजह से लाखों करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। महामारी के चलते हुए इस नुकसान से उबरने के लिए अब सऊदी अरब ने कोशिश करना शुरू कर दिया है। महामारी की वजह से हज यात्रा काफी प्रभावित हुई है। सामान्य स्थिति में सऊदी अरब में हज के लिए आने वाले पर्यटको से सरकार को 10.3 बिलियन यूरो की कमाई होती है।

English summary
Saudi Arabia lift ban for foreign tourists if fully vaccinated.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X