• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sri Lanka Blast: भारत से मिली इंटेलीजेंस के बाद सऊदी अरब में दो गिरफ्तार

|

रियाद। सऊदी अरब ने श्रीलंका ब्‍लास्‍ट के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अंग्रेजी अखबार हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। सूत्रों के हवाले से अखबार ने बताया है कि जाहरान हाशमी का साला मौलाना राइला और उसके एक साथी को जिसका नाम शहनवाज बताया जा रहा है, इन दोनों को भारत की ओर से दी गई इंटेलीजेंस के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। हाशिम, नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) का नेता था और शांगरी-ला ब्‍लास्‍ट में शामिल था।

sri-lanka-blast-400

यह भी पढ़ें-कोलंबो ब्‍लास्‍ट: कश्‍मीर आए थे हमले में शामिल दो आतंकी

हमलों से पहले भारत ने किया था अलर्ट

भारत ने इन हमलों से पहले श्रीलंका को कई बार अलर्ट किया था। भारतीय अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि वह लगातार सऊदी अरब में अपने समकक्षों के साथ संपर्क बनाए हुए हैं। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिशें कर रहे हैं कि आईएसआईएस के आतंकी जिन्होंने श्रीलंका को निशाना बनाया, उनका तमिलनाडु और केरल के मॉड्यूल के साथ कोई संबंध तो नहीं है। श्रीलंका की ओर से भी एक टीम अब सऊदी अरब भेजी गई है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंकन आर्मी के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल महेश सेनानायके की ओर से पहली बार इस बात की पुष्टि की गई है कि इस बात की संभावना है कि हमले से पहले आतंकी भारत गए होंगे। अभी तक‍ भारत की जांच एजेंसियां इस तथ्‍य को साबित करने की कोशिशों में लगे हुए थे।

भारत इन हमलों की जांच में श्रीलंका की मदद कर रहा है और हमलों के बाद ही भारतीय जांच एजेंसियों ने यह दावा किया था। सेनानायके ने कहा, 'आतंकी भारत गए थे और हमें जैसी सूचनाएं मिली हैं उसके मुताबिक‍ वे बेंगलुरु, कश्‍मीर और केरल गए थे।' सेनानायके ने बीबीसी को दिए इंटरव्‍यू में यह बात कही गई है। उनसे जब पूछा गया कि आतंकी क्‍यों भारत गए तो उनका जवाब था कि आतंकी ट्रेनिंग के लिए गए थे या फिर उनका मकसद देश के बाहर संस्‍थाओं के साथ संपर्क बनाना था।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर खबर के लिए क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saudi Arabia arrests two people for links to Sri Lanka bombings on intelligence provided by India.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X