• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रूस के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से दहशत, जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे छात्र, देखें दर्दनाक वीडियो

|

कजान, रूस, मई 11: रूस के कजान शहर में एक स्कूल में बेतहाशा गोलियां बरसाई गई है। जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत की खबर आ रही है वहीं कई लोगों के बुरी तरह से घायल होने की भी खबर मिल रही है। हालांकि, कितने छात्रों की गोली लगने से मौत हुई है कितने छात्र गोली लगने से घायल हैं, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है मगर अभी तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक 32 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रूसी न्यूज एजेंसी आरआईए की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल में दो हमलावरों ने जमकर गोलीबारी की है।

स्कूल में बरसाई गोलियां

रूसी न्यूज एजेंसी आरआईए की रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर कौन हैं, उनकी पहचान क्या है और वो गोलियां क्यों चला रहे हैं, इसका भी खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं, रिपोर्ट ये भी थी कि स्कूल की चौथी बिल्डिंग पर कई लोगों को बंधक बनाकर रखा गया था। न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि स्कूल के अंदर से धमाके की आवाजें भी सुनने को आई हैं वहीं सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को मारने में कामयाबी हासिल की है। इस हमले को लेकर कई वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि स्कूल के अंदर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई जा रही हैं।

खिड़की से कूद रहे हैं बच्चे

वहीं, रूसी न्यूज पेपर मॉस्को टाइम्स ने 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। जिनमें ज्यादातर छात्र शामिल हैं। मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये हमला जिस स्कूल में हुआ है वो एक हाईस्कूल है, और इसमें एक टीचर और आठ छात्रों के मारे जाने की तस्दीक हो चुकी है लेकिन अभी कई और लोंगों के मारे जाने और घायल होने की आशंका जताई गई है। वहीं मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के अंदर गोलीबारी के दौरान अपनी जान बचाने के लिए कई बच्चों ने खिड़कियों से बाहर छलांग लगा दी, जिसमें कई बच्चों के घायल भी हुए हैं। वहीं, तीसरे फ्लोर की खिड़की से कूदने की वजह से 2 बच्चों के मारे जाने की पुष्टि की गई है।

शूटर लड़का है स्कूल का छात्र!

मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल पर गोलियां बरसाने वालों मे एक शूटर नाबालिग है जिसे हिरासत में लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल पर गोलियां बरसाने से पहले उसने सोशल मीडिया पर बकायदा ऐलान किया था कि वो स्कूल में गोलियां चलाने के लिए जा रहा है। वहीं, काजान शहर के गृहमंत्री ने कहा है कि हमलावर सिर्फ एक था और अभी तक कोई हमलावावर मारा नहीं गया है। समाचार एजेंसी टास ने पहले रिपोर्ट दी थी कि स्कूल पर दो लोगों ने हमला किया था, जिसमें एक की मौत हो चुकी है। वहीं, एक चश्मदीद ने दावा किया है कि स्कूल के अंदर से धमाके की आवाज भी आई है।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध छिड़ने की आशंका बढ़ी, मुस्लिम देश हुए एकजुट

English summary
A student in a Russian school has indiscriminately fired bullets, in which several people are reported to have been killed and several injured.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X