• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रूस में गूगल पर बड़ी कार्रवाई, पर्सनल डाटा से जुड़े नियम तोड़ने पर लगा 41 हजार डॉलर का जुर्माना

|
Google Oneindia News

मॉस्को, 29 जुलाई: रूस में पर्सनल डेटा कानून का उल्लंघन करने को लेकर गूगल पर 3 मिलियन रूबल (41,017 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है। मास्को की टैगांस्की जिला अदालत ने गुरुवार को ये फैसला दिया है। अदालत ने पाया कि गूगल ने रूस के डेटा स्थानीयकरण पर नियमों का उल्लंघन किया है। जिसके बाद उस पर जुर्माना की कार्रवाई की गई। गूगल की ओर से अदालत के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

russia google

अदालत की प्रवक्ता जुल्फिया गुरिनचुक ने बताया कि गूगल को रूसी संहिता के अनुच्छेद 13.11 के तहत प्रशासनिक अपराध करने का दोषी पाया गया था। जिसके लिए कंपनी को 30 लाख रूबल के जुर्माने की सजा सुनाई गई। देश में डेटाबेस का उपयोग करते हुए, रूसी नागरिकों के व्यक्तिगत डेटा की रिकॉर्डिंग, स्टोरेज, स्पष्टीकरण सुनिश्चित करने के दायित्व को पूरा ना करने के लिए गूगल को प्रोटोकॉल जारी किया गया है। इसको लेकर यहां की अदालतें प्रतिबंधित सामग्री को हटाने में विफल रहने और विदेशी तकनीकी फर्मों को रूस में कार्यालय खोलने के लिए मजबूर करने के लिए सोशल मीडिया दिग्गजों पर जुर्माना लगा सकती हैं। गूगल पर ये जुर्माना लगा है।

सारा अली खान ने कराया फोटोशूट, श्रद्धा के रूमर्ड ब्वॉयफ्रेंड ने खींचीं हैं ये बोल्ड तस्वीरेंसारा अली खान ने कराया फोटोशूट, श्रद्धा के रूमर्ड ब्वॉयफ्रेंड ने खींचीं हैं ये बोल्ड तस्वीरें

English summary
Russia Fines Google for 3 million roubles For Violating Personal Data Law
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X