• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रूस की महिला जेलर्स की खूबसूरती के हो जाएंगे कायल , ब्यूटी प्रतियोगिता में जलवे देख उड़े होश

|
Google Oneindia News

मॉस्को, जून 12: रूस में अनोखा ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सिर्फ महिला जेलर्स ने ही हिस्सा लिया। लेकिन, जब महिला जेलर्स ने अपना जलवा दिखाना शुरू किया तो देखने वालों ने दांतो तले उंगलियां चबा लीं। दरअसल, पिछले हफ्ते रूस में मिस पैनल सिस्टम कॉन्टेस्ट 2021 का आयोजन किया गया था, जिसमें रूस जेलों की निगरानी करने वाली महिला गार्ड्स ने हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में जेलों की निगरानी करने वाली महिला गार्ड्स ने अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाने का साथ साथ कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

महिला जेलर्स ने दिखाए जलवे

महिला जेलर्स ने दिखाए जलवे

रूस में आयोजित मिस पैनल सिस्टम कॉन्टेस्ट 2021 में हिस्सा लेने वाली महिला गार्ड्स और जेलर्स ने ना सिर्फ अपने जलवे दिखाए, बल्कि उन्होंने अपने यूनिफॉर्म में तस्वीरें भी खिंचवाई हैं, जिनमें वो बेहद खूबसूरत और हॉट लग रही हैं। इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट को जज करने वले ज्यादातर पैनलिस्ट पुरूष थे लेकिन लोग ऑनलाइन वोटिंग के जरिए भी अपने फेवरेट प्रतियोगी को वोट दे सकते थे।

    Russia की महिला जेलर्स की खूबसूरती देख सब हैरान, ब्यूटी प्रतियोगिता में बिखेरे जलवे | वनइंडिया हिंदी
    महिला जेलर्स में उत्साह

    महिला जेलर्स में उत्साह

    प्रतियोगियों में हिस्सा लेने वालीं समारा की सीनियर लेफ्टिनेंट अनास्तासिया ओकोलोवा ने कहा कि उन्होंने बचपन से सपना देखा था कि कंधे पर जेलर की पट्टियां पहनकर मैं जेल के लिए काम करूं। अनास्तासिया ओकोलोवा इस समय इंटरनेट पोल में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, व्लादिमीर क्षेत्र की रहने वालीं कैप्टन एकातेरिना वासिलीवा एक फैशन मॉडल बनना चाहती थीं, लेकिन फिर उन्होंने अपने परिवार की परंपरा का पालन करने और जेल प्रहरी बनने का सोचा। कैप्टन एकातेरिना अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी का हिस्सा हैं, जो अब जेल के लिए काम करती है। कैप्टन एकातेरिना एक पेशेवर घुड़सवारी भी हैं।

    बचपन से जेल सेवा में जाने का सपना

    बचपन से जेल सेवा में जाने का सपना

    वहीं, साइबेरिया के पहाड़ी तुवा गणराज्य की रहने वाली लेफ्टिनेंट डायना सैट इंटरनेट वोटिंग में आगे चल रही थीं। वह लॉ कॉलेज से ग्रेजुएट होने के बाद पिछले साल जेल सेवा में शामिल हुईं हैं। सीनियर लेफ्टिनेंट यूलिया ओसोकिन दिमित्रोवग्राद, उल्यानोवस्क क्षेत्र से हैं, और बताती हैं कि उस क्षेत्र में हर परिवार को कोई ना कोई रिस्तेदार है, जो जेल सेवा में है।

    महिला जेलर्स में हैं कई खूबियां

    महिला जेलर्स में हैं कई खूबियां

    उल्यानोवस्क क्षेत्र के सीनियर लेफ्टिनेंट वेलेरिया अगोयान ने तीन साल पहले स्नातक किया था और अब कुरगन क्षेत्र में एक महिला जेल में काम करती हैं। वहीं, लेफ्टिनेंट तातियाना ग्रिट्सेंको जेलर होने के साथ साथ बेहतरीन गायक भी हैं। वहीं, लेफ्टिनेंट दया तरासेविच बताती हैं कि वो बचपन से ही 'कानून की रक्षा करना' चाहती थीं। वहीं, एक महिला जेलर ने कहा कि उन्होंने जो वर्दी पहना है, उसी में वो सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं।

    प्रतियोगिता की आलोचना

    प्रतियोगिता की आलोचना

    रूस की महिला अधिकार कैम्पेनर नास्त्य कसीसिलनिकोवा ने इस कार्यक्रम को 'दुखद' करार दिया है और कहा है इस कार्यक्रम के जरिए महिला जेलरों को लोगों के सामने एक 'सामान' की तरह प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कार्यक्रम में महिला गार्ड्स को प्रस्तुत किया गया है, उससे उन्हें पाने की लालसा की जा सकती है, उनके अलग तरह के संबंध बनाने का ख्याल मन में आ सकता है, ना कि इन महिला गार्ड्स और जेलर्स की मेहनत को दिखाया गया है।

    WATCH: मालकिन पड़ी बीमार तो एंबुलेंस के पीछे-पीछे भागता कुत्ता पहुंचा अस्पताल, वफादारी की भावुक कहानीWATCH: मालकिन पड़ी बीमार तो एंबुलेंस के पीछे-पीछे भागता कुत्ता पहुंचा अस्पताल, वफादारी की भावुक कहानी

    English summary
    In Russia, female prison officers took part in a beauty contest.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X