• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

40 करोड़ की बैलिस्टिक मिसाइल गिराकर सिर्फ एक यूक्रेनी शौचालय ध्वस्त कर पाया रूस, पुतिन की जगहंसाई

|
Google Oneindia News

मॉस्को/कीव, मई 22: यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के तीन महीने पूरे होने वाले हैं और इन तीन महीनों में रूस ने यूक्रेन को बुरी तरह से बर्बाद कर दिया है। यूक्रेन के कई शहर अब खाक में मिल चुके हैं और पूर्वी यूक्रेन में अभी भी रूसी हमले जारी हैं। लेकिन, इन सबके बीच रूस के एक मिसाइल हमले की काफी चर्चा हो रही है और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की जगहंसाई हो रही है। दरअसल, रिपोर्ट ये है, कि रूस ने यूक्रेन के ऊपर 40 करोड़ रुपये की एक मिसाइल दागी, लेकिन उस मिसाइल हमले में यूक्रेन का सिर्फ एक टायलेट ही ध्वस्त हो पाया।

40 करोड़ की दागी मिसाइल

40 करोड़ की दागी मिसाइल

रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेनी शहर ओडेसा के ऊपर रूस ने 40 करोड़ की लागत ले बनी मिसाइल से हमला किया था, लेकिन ये मिसाइल एक समुद्र तट पर सिर्फ एक सार्वजनिक शौचालय को नष्ट करने में सफल रहा। काला सागर बंदरगाह यूक्रेन की समग्र अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और वर्तमान में एक रूसी नौसैनिक नाकाबंदी के तहत है। यह शहर रूसियों के लिए एक प्रमुख रणनीतिक लक्ष्य है और इस पर भारी बमबारी की गई है।

सार्वजनिक शौचालय को उड़ाया

सार्वजनिक शौचालय को उड़ाया

हालांकि, रूसी कमांडरों ने शहर में एक समुद्र तट बने सार्वजनिक शौचालय को 40 करोड़ की मिसाइल से उड़ाते हुए पाए गये हैं। यूक्रेन के दक्षिणी ऑपरेशनल कमांड द्वारा जारी एक बयान में सार्वजनिक बाथरूम के नष्ट होने की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा कि, 'विमान के उपयोग के साथ एक और मिसाइल हमला ओडेसा क्षेत्र पर किया गया था, जिसमें समुद्र तट पर बने एक सार्वजनिक शौचालय नष्ट हो गया'।

ओडेसा शहर को भारी नुकसान

हालांकि, रूस ने सिर्फ एक ही मिसाइल नहीं दागी है और रूसी हमले में ओडेसा शहर में भारी नुकसान हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, 'हवा आधारित मिसाइलों के साथ, दुश्मन ने दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र में 'हवा को काफी नुकसान पहुंचाया है'। लेकिन, रूसी सैनिकों का एक मिसाइल अपने टागरेट को भेदने से चूक गया और "समुद्र तट स्थिति एक शौचालय नष्ट हो गया था'। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग रूसी सेना का मजाक उढ़ा रहे हैं। यूक्रेन के एक सैन्य पत्रकार मायकोला वोरोबियोव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '5 मिलियन डालर की रूसी बैलिस्टिक मिसाइल ओडेसा में समुद्र तट पर एक सार्वजनिक शौचालय से टकरा गई। क्या आप कोई अन्य बेहतर सैन्य निवेश जानते हैं?" वहीं, एक और सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि, 'यह सफल हमला निश्चित रूप से 35 वीं यूक्रेनी ओडेसा पब्लिक टॉयलेट बटालियन, यूक्रेनी तटीय रक्षा की लिंचपिन की रीढ़ तोड़ देगा।"

पुतिन का बन रहा मजाक

पुतिन का बन रहा मजाक

वहीं, एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि, 'यदि ग्रामीण रूस में शौचालय नहीं है, तो रूसी सैनिकों को वाशिंग मशीन के बजाय शौचालय की चोरी करनी चाहिए। कम से कम उनके पास बैठने के लिए कुछ तो होता।" आपको बता दें कि, ओडेसा यूक्रेन में सबसे बड़ा और एकमात्र गहरे पानी का बंदरगाह है और देश की समग्र अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण रणनीतिक भूमिका निभाता है। यूक्रेन के कुल आयात और निर्यात का लगभग 70% समुद्र द्वारा किया जाता है, जिसमें से 65% ओडेसा के बंदरगाह के माध्यम से किया जाता है। ओडेसा यूक्रेनी अनाज के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सबसे महत्वपूर्ण प्रस्थान बिंदुओं में से एक है, जो यूक्रेन को पर्याप्त राजस्व प्रदान करता है। 2021 में, यूक्रेन दुनिया का चौथा सबसे बड़ा अनाज निर्यातक था।

सिर्फ द्विपक्षीय नहीं, US के साथ वैश्विक मुद्दों पर होगी बात, जापान में जो बाइडेन से मिलेंगे पीएम मोदीसिर्फ द्विपक्षीय नहीं, US के साथ वैश्विक मुद्दों पर होगी बात, जापान में जो बाइडेन से मिलेंगे पीएम मोदी

Comments
English summary
Russia destroyed a toilet with a 400 million ballistic missile. Instead of Putin...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X