• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US के बड़े ऐलान के बाद बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पार रॉकेट दागे गए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जुलाई। इराक की राजधानी बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास के पास एक बार फिर से रॉकेट दागे गए हैं। बड़ी बात यह है कि अमेरिकी दूतावास को हमला ऐसे समय बनाया गया जब अमेरिका की ओर से मिडल ईस्ट मिशन को 2021 के अंत तक खत्म करने का ऐलान किया गया है। अमेरिका के इस ऐलान के अगले ही दिन बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास राकेट दागे गए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी से व्हाइट हाउस में मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही यह ऐलान किया गया था कि इस साल के अंद तक अमेरिका अपने मिडल ईस्ट कॉम्बैट मिशन को खत्म कर देगा।

missile

हालांकि कादिमी से मुलाकात के बाद बाइडेन ने इस बात को दोहराया था कि अमेरिका इराकी सेना को ट्रेनिंग और सुझाव देना जारी रखेगा। गौरतलब है कि फिलहाल इराक में अमेरिका के तकरीबन 2500 सैनिक मौजूद हैं, जो अमेरिका के कॉम्बैट मिशन का हिस्सा हैं। अमेरिकी ट्रूप इराक में आईएस के लड़ाकों को खत्म करने में मदद के लिए इराक पहुंचा था। बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने अफगानिस्तान से भी अपनी सेना को वापस बुलाने का ऐलान कर दिया था।

<strong>इसे भी पढ़ें- महिला जो पति के लिए मांग रही थी जेल, चीफ जस्टिस रमन्ना की बात से साथ रहने को हुई तैयार</strong>इसे भी पढ़ें- महिला जो पति के लिए मांग रही थी जेल, चीफ जस्टिस रमन्ना की बात से साथ रहने को हुई तैयार

कई सालों तक मिशन अफगानिस्तान में किसी भी तरह की रणनीतिक सफलता नहीं मिलने के बाद और अपने हजारो सैनिकों की जान गंवाने के बाद आखिरकार अमेरिका को तालिबान के सामने झुकना पड़ा और अपनी सेना को वापस बुलाना पड़ा था। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना वापस बुलाए जाने के बाद से तालिबान तेजी से अफगानिस्तान को पूरी तरह से अपने नियंत्रण में करने की कोशिश कर रहा है और उसे अपने इस मिशन में लगातार सफलता मिल रही है।

English summary
Rocket attack near US embassy in Baghdad after big announcement of America.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X