• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वीडन: दक्षिणपंथी नेता की गिरफ्तारी पर समर्थकों ने जलाई कुरान, माल्मो में भड़के दंगे

|
Google Oneindia News

स्टॉकहोम। यूरोपिय देश स्वीडन में इस्लामी विरोधी गतिविधियों के चलते दंगे भड़क गए हैं। ये दंगे दक्षिणी स्वीडिश शहर माल्मो में शुक्रवार को भड़क गए। पुलिस के अनुसार माल्मो में 300 लोग इस्लाम विरोधी गतिविधियों का विरोध करने के लिए इकट्ठा हुए। बताया जा रहा कि पहले दिन में दक्षिणपंथी चरमपंथियों द्वारा दौरान कुरान की प्रति को जलाया गया था, जिसके विरोध में प्रदर्शन हुआ। फिर इसके बाद यहां दोनों गुटों के बीच दंगा भड़क गए।

Riots in Sweden’s Malmo after anti Muslim Danish leader blocked from Quran burning rally

पुलिस ने कहा कि अभी तक दंगा पर काबू नहीं पाया गया है और हम इस पर नियंत्रण पाने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता के अनुसार प्रदर्शनकारी पुलिस अधिकारियों के ऊपर कार के टायर में आग लगाकर फेंक रहे थे। प्रवक्ता ने बताया कि शहर के जिस हिस्से में कुरान जलाया गया, वहीं प्रदर्शन आयोजित किया गया था। इसलिए यह मामला एक दूसरे से जुड़ता नजर आ रहा है।

समाचार पत्र के मुताबिक, स्वीडन के राजनीतिक नेता रमसुस पालुदन को माल्मो में मीटिंग की इजाजत नहीं मिलने के बाद दंगा भड़क गया। उन्हें स्वीडन के बॉर्डर पर ही रोक दिया गया। स्वीडिश न्यूज पेपर डेली एफ्टोनब्लेडेट की रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को एक पब्लिक स्क्वेयर पर इस्लाम-विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन लोगों को पहले कुरान की एक प्रति को पैर मारते देखा गया था। पुलिस हालात काबू करने की कोशिश में जुटी है।

पालुदन ने भी पिछले साल कुरान को जलाकर विवाद खड़ा कर दिया था। यही नहीं, उन्होंने मुस्लिमों में वर्जित मीट (बेकन) में घेरकर कुरान को रखा था।फेसबुक पर भी उन्होंने नफरतभरे पोस्ट किए थे।

Video: सौतेली बेटी इवांका को अजीब सी मुस्‍कुराहट के साथ गले लगाती मेलानिया ट्रंपVideo: सौतेली बेटी इवांका को अजीब सी मुस्‍कुराहट के साथ गले लगाती मेलानिया ट्रंप

English summary
Riots in Sweden after anti Muslim Danish leader blocked from 'Quran burning rally
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X