• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप की पोस्‍ट पर बॉस जुकरबर्ग के कोई एक्‍शन न लेने से नाराज फेसबुक एंप्‍लॉयीज, काम छोड़कर प्रदर्शन में शामिल

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। सोमवार को फेसबुक के कर्मियों ने अपने सीईओ और को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के लिए अपने गुस्‍से का प्रदर्शन किया। ये सभी कर्मी जो कोरोना वायरस की वजह से वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम कर रहे हैं, उन सभी ने वॉकआउट कर दिया। ये सभी इस बात को लेकर नाराज थे क्‍योंकि जुकरबर्ग ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की पोस्‍ट्स पर उस तरह का कोई एक्‍शन नहीं लिया जैसा ट्विटर की तरफ से पिछले दिनों लिया गया है। आपको बता दें कि इस समय अमेरिका में 45 साल के अफ्रीकी-अमेरिकी युवक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद दंगे भड़क गए हैं।

trump-facebook.jpg

यह भी पढ़ें-हिंसा को बढ़ावा देने वाले डोनाल्‍ड ट्रंप का एक ट्वीट को किया गया Hideयह भी पढ़ें-हिंसा को बढ़ावा देने वाले डोनाल्‍ड ट्रंप का एक ट्वीट को किया गया Hide

    George Floyd Protest: कौन था ये अश्वेत नागरिक, जिसकी Death से जल उठा America ? | वनइंडिया हिंदी

    क्‍या किया था ट्विटर ने

    पिछले दिनों माइक्रो ब्‍लॉंगिंग वेबसाइट ट्विटर ने ट्रंप की एक ट्वीट को हाइड कर दिया यानी उनकी प्रोफाइल पर अब यह ट्वीट नहीं देखी जा सकती है। ट्विटर का कहना है कि ट्रंप ने उस ट्वीट में हिंसा का महिमामंडन किया था। इस ट्वीट को डिलीट करने की जगह ट्विटर ने उसे एक वॉर्निंग के साथ हाइड कर दिया। ट्रंप की जो ट्वीट हाइड की गई है, उसे वॉर्निंग के बाद ही देखा जा सकता है। जो वॉर्निंग ट्विटर की तरफ से दी गई है उसके मुताबिक, 'ट्विटर ने फैसला किया है कि इस सार्वजनिक रूचि के लिए ट्वीट को एक्‍सेस किया जा सकता है।' ट्रंप की ट्वीट को हाइड करना ट्विटर और व्‍हाइट हाउस के बीच जारी तनाव में नई कड़ी है। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद प्रदर्शनों पर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि वह मिनेपोलिस में नेशनल गार्ड को भेजेंगे। इसके बाद उन्‍होंने एक और ट्वीट की जिसमें लिखा था, 'जब लूट शुरू होती है तो फायरिंग शुरू होती है।' उनकी दूसरी ट्वीट को ही हिंसा को बढ़ावा देने वाली माना गया था।

    English summary
    Riots in America: hundreds of Facebook employees walk out over Zuckerberg's inaction on Trump's post.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X