• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अभिनंदन की रिहाई को भुनाने में जुटा पाकिस्तान, इमरान को शांति नोबल दिलाने के लिए लाया प्रस्ताव

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल पुरस्कार के लिए नामित करने का प्रस्ताव लाया गया। यह प्रस्ताव भारत-पाक के बीच तनाव कम कर शांति की पहल करने के लिए लाया गया है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को निचले सदन नेशनल असेंबली के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा। प्रस्ताव में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर हुआ है। इसलिए वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं।

इमरान को मिले नोबल पुरस्कार, पाक की संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

प्रस्ताव पर सोमवार को विचार किए जाने की उम्मीद है जब सदन का सत्र होगा। इसे पारित करने की भी उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि सदन में सरकार के पास बहुमत है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य विपक्षी पार्टी इस कदम का समर्थन करती है या नहीं। प्रस्ताव के मुताबिक खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना बर्ताव किया और र भारतीय पायलट अभिनंदन वर्द्धमान को रिहा कर दिया। वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं।

पुलवामा हमले के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान को इस वक्त दुनिया से अलग-थलग पड़ने का डर सता रहा है। ऐसे में पाकिस्तानी संसद ने शांति पुरस्कार के लिए इमरान खान का नाम आगे बढ़ाकर एक नया पैंतरा चला है। ताकि दुनिया की सहनभूति उसे मिल सके कि, पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता है। लेकिन पाकिस्तान की पोल शनिवार को एक बार फिर खुल गई। पाकिस्तान जहां एक ओर शांति की बात कर रहा है तो वहीं दूसरी ओऱ सीमा पर भारी गोलीबारी कर रहा है।

पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी में शनिवार को तीन भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है, तो वहीं लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहा हैं। दूसरी ओऱ भारत के खिलाफ एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरा फंसता दिख रहा है।अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान के गलत इस्तेमाल संबंधी रिपोर्टों पर अमेरिका और जानकारियां जुटा रहा है

आर्मी हॉस्पिटल में रक्षामंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात, पत्नी-बेटे से भी मिलीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Resolution submitted in Pak parliament to endorse PM Imran Khan for Nobel Peace Prize
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X