• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रिंस हैरी और पत्‍नी मेगन के बर्ताव से दुखी दादी क्‍वीन एलिजाबेथ, बकिंघम पैलेस ने बताया एक जटिल मुद्दा

|

लंदन। प्रिंस हैरी और उनकी पत्‍नी मेगन मर्केल ने बुधवार को अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट से ऐलान कर दिया कि दोनों अब सीनियर ब्रिटिश रॉयल्‍स नहीं हैं। दोनों ने जानकारी दी कि अब वे दोनों शाही ड्यूटीज से हटकर सार्वजनिक जिंदगी बिताएंगे। बकिंघम पैलेस की ओर से इस स्थिति को काफी जटिल करार दिया गया है। साथ ही महल के सूत्रों की मानें तो हैरी ने अपनी दादी महारानी एलिजाबेथ को अपने फैसले के बारे में नहीं बताया था। महारानी प्रिंस और उनकी पत्‍नी के इस अचानक ऐलान से काफी दुखी हैं। प्रिंस हैरी और मेगन को ड्यूक एंड डचेज ऑफ ससेक्‍स का टाइटल मिला हुआ है।

prince-harry-queen-elizabeth.jpg

महारानी के लिए भी थी खबर

शाही परिवार की जिंदगी को पिछले कई समय से कवर रहीं एनालिस्‍ट विक्‍टोरिया आर्बिटर की मानें तो महारानी के लिए भी यह एक खबर थी। प्रिंस हैरी और मेगन छह हफ्तों की छुट्टी के लिए कनाडा में थे। बकिंघम पैलेस की तरफ से इस पूरे मसले पर एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है, 'ड्यूक एंड डचेज ऑफ ससेक्‍स के साथ चर्चाएं अभी शुरुआती दौर में हैं। हम उनकी इस बात को समझते हैं कि दोनों एक अलग रास्‍ते पर जाना चाहते हैं लेकिन ये काफी जटिल मुद्दे हैं जिन्‍हें सुलझाने में समय लगेगा।' प्रिंस हैरी और मेगन दोनों ने ही इस मुद्दे पर अभी तक कोई भी टिप्‍पणी नहीं की है। दोनों की तरफ से जो सोशल मीडिया पोस्‍ट लिखी गई है, उसमें कहा गया है कि वे यूके और नॉर्थ अमेरिका में अपनी जिंदगी बिताना चाहते हैं।

प्रिंस हैरी और मेगन को लेकर ब्रिटिश मीडिया में कई तरह की खबरें आ रही थीं। पिछले वर्ष अक्‍टूबर में मेगन ने संडे न्‍यूजपेपर पर केस दर्ज कराया था। मेगन ने अखबार पर आरोप लगाया था कि उसने गैर-कानूनी तरीके से उनके पिता को लिखा एक निजी खत पब्लिश कर दिया है। हालांकि अखबार की तरफ से इन आरोपों से इनकार कर दिया गया था। प्रिंस हैरी ने इसी समय कहा कि ब्रिटिश मीडिया उनकी पत्‍नी के खिलाफ गलत अभियान चला रहा है। प्रिंस हैरी और उनकी पत्‍नी मेगन पिछले कई समय से अलग जिंदगी बिताने के बारे में सोच रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Queen Elizabeth is hurt as Prince Harry did not tell his grandmother about stepping back from Royal Duties.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X