India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पुतिन अगर एक महिला होते तो कभी यूक्रेन पर हमला नहीं करतेः बोरिस जॉनसन

|
Google Oneindia News

लंदन, 29 जूनः ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगर रूसी राष्ट्रपति एक महिला होते तो कभी रूस-यूक्रेन युद्ध नहीं होता। बोरिस जॉनसन ने कहा कि पुतिन का यूक्रेन पर हमला विषाक्त पुरुषत्व का एक आदर्श उदाहरण है। उन्होंने दुनिया भर में लड़कियों के लिए बेहतर शिक्षा और सत्ता में महिलाओं की अधिक भागीदारी का आह्वान किया।

विषाक्त पुरुषत्व का आदर्श उदाहरण

विषाक्त पुरुषत्व का आदर्श उदाहरण

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि अगर पुतिन एक स्त्री होते, जो वह स्पष्ट तौर से नहीं है, लेकिन अगर वह होते, तो मुझे नहीं लगता कि वह उस तरह से आक्रमण और हिंसा के एक पागल, मर्दाना युद्ध में शामिल होते जैसे कि अब वह अब हो गए हैं। बोरिस जॉनसन ने अपनी बात रखते हुए कहा कि पुतिन का यूक्रेन पर हमला विषाक्त पुरुषत्व का एक आदर्श उदाहरण है। इसके साथ ही उन्होंने दुनिया भर में लड़कियों के लिए बेहतर शिक्षा और सत्ता में अधिक महिलाओं के आने का आह्वान किया।

युद्ध खत्म होने के आसान नहीं

युद्ध खत्म होने के आसान नहीं

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि लोग चाहते हैं कि युद्ध समाप्त हो, लेकिन फिलहाल यह दूर-दूर तक खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे शांति की पेशकश नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिमी सहयोगियों को यूक्रेन का समर्थन करना चाहिए ताकि वह मॉस्को के साथ शांति वार्ता संभव होने की स्थिति में सर्वोत्तम संभव रणनीतिक स्थिति में हो सके।

नाटो बैठक में यूक्रेन को मिला समर्थन

नाटो बैठक में यूक्रेन को मिला समर्थन


बता दें विश्व की 7 प्रमुख लोकतांत्रिक अर्थव्यवस्थाओं, ग्रुप-7 की वार्षिक बैठक इस वर्ष जर्मनी में आयोजित की गई थी। यह बैठक तब हुई जब यूक्रेन पर रूसी हमला लगातार जारी है। इस सम्मेलन में अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, इटली, ब्रिटेन, कनाडा और जापान के नेताओं ने सोमवार को यूक्रेन को समर्थन देने का निश्चय किया। इस बीच स्पेन की राजधानी मैड्रिड में उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन यानी नाटो का दो दिवसीय शिखर सम्मेलन शुरू होने वाला है।

G-20 की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगा रूस

G-20 की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगा रूस


इस बीच इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी ने कहा है कि G-20 समूह के इस साल के अध्यक्ष इंडोनिशिया ने नवंबर में बाली में होने वाली समूह की बैठक में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की व्यक्तिगत मौजूदगी से इनकार किया है। समूह की अध्यक्षता इंडोनिशया को सौंपे जाने से पहले G-20 का अध्यक्ष इटली था। क्रेमलिन की इस घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कि पुतिन सम्मेलन में शामिल होंगे, द्राघी ने कहा कि राष्ट्रपति विडोडो ने इसे खारिज किया है।

14 वर्ष की हरिणी लोगन ने रचा इतिहास, इस छोटे से शब्द की स्पेलिंग बताकर जीत गई 38 लाख रुपये14 वर्ष की हरिणी लोगन ने रचा इतिहास, इस छोटे से शब्द की स्पेलिंग बताकर जीत गई 38 लाख रुपये

Comments
English summary
Putin would not have invaded Ukraine if he were a woman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X