पाक में 8 वर्षीय मासूम से हुई हैवानियत, स्टूडियो में बेटी को लेकर आई न्यूज चैनल की एंकर

Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब राज्य में बुधवार (10 जनवरी) को 8 वर्षीय मासूम का बालात्कार कर उसकी हत्या करने में मामले में पूरे देश में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कई प्रदर्शन हिंसक भी हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान के ही समा टीवी पर एंकर ने इस घटना के अनोखे अंदाज में विरोध किया। एंकर किरण नाज अपनी बेटी को लेकर स्टूडियो में आ गईं। 8 वर्षीय मासूम के साथ रेप और फिर हत्या की खबर उन्होंने अपनी बेटी के साथ पढ़ी। किरण जब अपनी बेटी को गोद में लेकर खबर पढ़ रही थीं तो वो भावुक भी थीं। इस घटना से किरण बहुत ही आहत नजर आ रही थी। समाचार प्रस्तुत करते हुए किरण ने कहा- 'आज मैं किरण नाज नहीं हूं एक मां हूं।' उन्होंने रेप करने वालों को दरिंदा और शैतान बताते हुए कहा कि सिर्फ एक मासूम का जनाजा नहीं उठा बल्कि इंसानियत का जनाजा उठा है। 

बच्ची के साथ कई बार बलात्कार किया गया

बच्ची के साथ कई बार बलात्कार किया गया

बता दें कि 8 साल की मासूम बच्ची के साथ कई बार बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक बच्ची का 5 जनवरी को ट्यूशन जाने के दौरान अपहरण कर लिया गया था। घटना के चार दिन बाद बच्ची की शव कश्मीर चौक पर कूड़े के ढेर पर मिला। घटना की जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई उनका गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने घटना के विरोध में कई इलाकों में प्रदर्शन किया।

घटना को लेकर आक्रोश

घटना को लेकर आक्रोश

स्थानीय लोगों में घटना को लेकर आक्रोश है। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जगह-जगह प्रदर्शन किया। डीसी ऑफिस के बाहर भी लोगों ने प्रदर्शन किया, जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पथराव किया। हंगामा टालने के लिए पुलिस को हवा में फायरिंग भी करना पड़ा। इस हंगामे में दो पुलिस वाले घायल भी हुए हैं। लोगों के प्रदर्शन के मद्देनजर कसूर इलाके में बंद के हालात हैं। शहर की कई अहम सड़कें बंद कर दी गई हैं। पाकिस्तान की मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है।

ट्यूशन के लिए घर से निकली थी

ट्यूशन के लिए घर से निकली थी

प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि तुरंत दोषियों को पकड़ा जाए। मंगलवार से ही लोग इस घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने उस समय उन्हें समझा दिया लेकिन बुधवार को भी जब मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। बता दें कि 8 साल की मृत मिली बच्ची पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कसूर की रहने वाली थी। जानकारी के मुताबिक बच्ची का 5 जनवरी को उस समय अपहरण कर लिया गया जब वो ट्यूशन के लिए घर से निकली थी।

 कश्मीर चौक पर कूड़े के ढेर के पास बच्ची का शव मिला

कश्मीर चौक पर कूड़े के ढेर के पास बच्ची का शव मिला

घटना के चार दिन बाद कश्मीर चौक पर कूड़े के ढेर के पास बच्ची का शव मिला। पोस्टमॉर्टम की शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की मौत कई बार रेप करने की वजह से हुई है। उधर लाहौर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने स्थानीय प्रशासन से घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने भी घटना की जानकारी ली है। ट्वीट करके उन्होंने बताया कि मैंने अधिकारियों से बैठक की है और हालात की जानकारी ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Protest against rape in pakistan by journalist
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.