चीन में वेश्यावृत्ति की चौंकाने वाली तस्वीरें, गंदे धंधे पर लगाम लगाने में नाकाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। चीन में वेश्यावृत्ति और स्‍ट्रिप क्‍लब गैरकानूनी है। उसके बावजूद भी यहां हर रात जिस्‍म का करोबार होता है। आप सुनकर दंग रह जाएंगे कि यहां जिस्‍मफरोशी का एक अलग ही तरीका है जो और कई देशों से सबसे अलग और सबसे बड़ा भी है। जी हां यहां नाइट क्‍लब के नाम पर हर वो काम होता है जिसे वहां की सरकार ने बैन कर रखा है। यहां कई ऐसे नाइट क्‍लब हैं जो अंडरग्राउंड हैं। वहां पहुंचने वाले ग्राहकों की हर ख्‍वाहिश का ख्‍याल रखा जाता है। तो आइए आपको विस्‍तार से बताते हैं चीन में वेश्‍यावृत्ति के तरीकों के बारे में।

स्‍ट्रिप क्‍लब में होता है धंधा

स्‍ट्रिप क्‍लब में होता है धंधा

चीन में रात होते ही क्‍लबों के बाहर भीड़ एकत्र होने लगती है। कुछ ऐसे क्‍लब हैं जो अंडरग्राउंड हैं। यहां पर ग्राहकों को खुश करने के लिए लड़कियां कुछ भी करने को तैयार रहती हैं। उदाहरण के तौर पर लड़कियां ग्राहकों के सामने धीरे-धीरे कपड़े उतारती हैं और उन्‍हें उत्तेजित करती हैं। उसके बाद दोनों के बीच पैसों की लेनदेन तय हो जाती है और फिर या तो क्‍लब में ही बने छोटे कमरों में या फिर ग्राहक के पते पर इस धंधे को अंजाम दिया जाता है।

Indian Officers के लिए Pakistan-China ने बिछाया हसीनाओं का जाल । वनइंडिया हिंदी
क्‍या होता है स्‍ट्रिप क्‍लब का मतलब

क्‍या होता है स्‍ट्रिप क्‍लब का मतलब

स्ट्रिप क्‍लब एक ऐसी जगह होती है जहां एडल्‍ट इंटरटेनमेंट का इंतजाम होता है। यहां महिलाएं कम कपड़ों में डांस करती हैं और फिर धीरे-धीरे सारे कपड़े उतार देती हैं। स्‍ट्रिप क्‍लब में आने वाले ग्राहक डांसरों के पास नहीं जाते बल्‍कि खुद डांसर ग्राहकों को उत्तेजित करने के लिए उनके पास आती हैं। इन क्‍लबों में लैप डांस (ग्राहकों की गोद में बैठकर लड़कियां करती है उत्तेजित) भी होता है।

चीन में 50 से 60 लाख सेक्स वर्कर

चीन में 50 से 60 लाख सेक्स वर्कर

चीन के कम्युनिस्टों ने वेश्यावृत्ति के पूरी तरह सफ़ाए का एक बार दावा किया था। वे कहां तक सफल हुए थे, यह विवाद का विषय है, लेकिन कुछ समय के लिए देह व्यापार सार्वजनिक परिदृश्य से गायब हो गया था। आज जब हम इस बारे में बात कर रहे हैं तो यह कहना ज्यादा ठीक होगा कि, यह लड़ाई पूरी तरह से हारी जा चुकी है। कम से कम कागज पर ही सही सैद्धांतिक रूप से दिखावा जारी है और वेश्यावृत्ति गैरकानूनी है लेकिन व्यवहार में यहां व्यावसायिक पैमाने पर वेश्यावृत्ति हो रही है। एक अनुमान के अनुसार, चीन में 50 से 60 लाख सेक्स वर्कर हैं, जो बहुतायत में फैले हेयर सैलूनों और मसाज पार्लरों से अपना धंधा संचालित करती हैं।

क्‍लाबों में होता है बियर टब बाथ

क्‍लाबों में होता है बियर टब बाथ

बैन के बावजूद चीन में चल रहे वेश्‍यावृत्ति के धंधों पर वहीं के एक संगठन ने डॉक्‍यूमेंट्री बनायी है जिसमें वहां के अंडरग्राउंड नाइट क्‍लबों की हकीकत बयां की गई है। इसके मुताबिक वहां के क्‍लबों में लड़कियां ग्राहकों के साथ बियर टब में नहाती है।

अंडरगारमेंट्स में होती हैं कॉलगर्ल्‍स

अंडरगारमेंट्स में होती हैं कॉलगर्ल्‍स

इन क्‍लबों में डांस करने या फिर सर्विस देने वाली लड़कियां सिर्फ अंडरगारमेंट में होती हैं। वो क्‍लब में आने वाले ग्राहकों को लुभाने के लिए लैप डांस करती हैं।

एक रात में तीन ग्राहकों से डील

एक रात में तीन ग्राहकों से डील

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में स्‍ट्रिप क्‍लब में डांस करने वाली एक कॉलगर्ल ने बताया कि वह 20 वर्ष की है और वह एक दिन में तीन ग्राहकों को डील करती है। ग्राहक द्वारा दी गई फीस का उसे केवल 40 प्रतिशत ही मिलता है।

Pic credit- SEGEY MELNITCHENKO

कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों के चलते पिटती है दिल्‍ली की हर चौथी औरत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Despite China’s ban on strip clubs and sex work, nightclubs still find ways to appeal to guest’s more base desires.
Please Wait while comments are loading...